scriptसिपाही ने प्रेमिका को चाकू मारकर नदी में फेंका | Policeman thrown Girlfriend in river after murder attempt | Patrika News

सिपाही ने प्रेमिका को चाकू मारकर नदी में फेंका

locationकुशीनगरPublished: Oct 10, 2017 10:32:54 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मछुआरों को युवती अचेत अवस्था में बिहार प्रांत की सीमा में नदी के किनारे पड़ी मिली।

police station

पुलिस स्टेशन

कुशीनगर. खड्डा थाना में तैनात सिपाही ने छितौनी – बगहा रेल सड़क पुल पर अपनी प्रेमिका को चाकू मार दिया और अपने दो साथियों की मदद से उसे बड़ी गंडक नदी में फेंक दिया। सोमवार को दिन के करीब 9 बजे मछली का शिकार करने निकले मछुआरों को युवती अचेत अवस्था में बिहार प्रांत की सीमा में नदी के किनारे पड़ी मिली।
घायल युवती को मछुआरे बिहार प्रांत के पिपरासी थाने कांटी पिकेट तैनात पुलिस के पास ले गए, जहां बिहार पुलिस को आपबीती लिखित सौंप कर युवती ने कार्रवाई की मांग की है। बिहार पुलिस की सूचना पर यूपी 100 पुलिस युवती को खड्डा थाना पर लाई है. खड्डा थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस के आला अफसर घटना की पुष्टि तो कर रहे है लेकिन साथ ही मामले को दबाने में जुटे हुए हैं। युवती ने सिपाही पर शादी का सब्जबाग दिखा कर आठ महीने तक शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है।
मिली जानकारी के मुताबिक , सोमवार को दिन के करीब 9 बजे बिहार प्रांत के भैसहिया गांव के कांटी टोला निवासी दर्शन चौधरी व मंकेश्वर बड़ी गंडक नदी में मछली मार रहे थे तभी एक महिला के कराहने की आवाज सुनाई दिया। दोनों मछुआरे जब पास गये तो घायलावस्था में एक युवती नदी के किनारे पड़ी मिली। नाव पर लादकर मछुआरे युवती को पहले गांव में ले गए और युवती को बिहार पुलिस के कांटी पिकेट (चौकी) पर पहुंचा दिए। कांटी पुलिस चौकी पर तैनात आरक्षियों को जब युवती ने अपनी आप बीती बताई तो वे सन्न रह गए।
उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली इस युवती द्वारा बताई गई कहानी किसी को अंदर से हिला देने के लिए काफी है। पीड़िता के मुताबिक उसके गांव का ही निवासी एक युवक कुशीनगर के खड्डा थाना में सिपाही के पद पर तैनात है। शादी करने का सपना दिखाकर सिपाही करीब आठ महीने से शारीरिक शोषण कर रहा था, युवती इस सिपाही की लंबी उम्र व सलामती के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखी हुई थी। उसी दिन सिपाही ने युवती का जीवन ही समाप्त करने का मन बना लिया। रविवार की रात को करीब 8 बजे घुमाने के बहाने सिपाही छितौनी- बगहा रेल सड़क पुल पर युवती को ले गया और चाकू मारकर अपने दो साथियों साथियों की मदद से पीड़िता को बड़ी गंडक नदी में फेंक दिया।
युवती के भाग्य ने साथ दिया कि सिपाही की हड़बड़ी के चलते चाकू पेट में न लगकर शरीर के पिछले हिस्से में जा लगा और घायलावस्था में युवती नदी में बहते- बहते बिहार प्रांत के भैसहीया गांव के कांटी टोला के पास नदी के किनारे जा लगी। बीहड़ में जंगली हिंसक जानवरों का शिकार बनने से पहले मछुआरों की नजर युवती पर पड़ गई। बिहार पुलिस के जवान बैजनाथ दूबे, नवलकांत झा,जोखन झा ने बताया कि मानवता व वर्दी दोनों को शर्मिंदा करने वाली यह घटना खड्डा थाना से जुड़ा होने के कारण इसकी सूचना बिहार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को देने के साथ ही यूपी 100 पुलिस को दे दी गई। पीड़िता ने बिहार पुलिस को लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. बिहार के कांटी पुलिस पीकेट पर पहुंची यूपी डॉयल 100 की पुलिस ने युवती को थाने लाई है।
इस संबंध में सीओ खड्डा नवीन कुमार का कहना है कि मामला गंभीर है। युवती ने बिहार पुलिस को भी बयान दिया है और मामले की छानबीन चल रही है। युवती के परिजनों को भी बुलाया गया है। खड्डा थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस के अधिकारी घटना की पुष्टि तो कर रहे हैं लेकिन सिपाही पर कोई कार्रवाई करने से बच रहे हैं। सूत्रों का मानना है कि पुलिस इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है।
BY- A. K. MALL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो