यूपी में लड़कियां बेचने व उनसे देह व्यापार कराने वाला बड़ा गैंग पकड़़ा गया

Rafatuddin Faridi

Publish: Dec, 07 2017 11:18:23 (IST)

Kushinagar, Uttar Pradesh, India
यूपी में लड़कियां बेचने व उनसे देह व्यापार कराने वाला बड़ा गैंग पकड़़ा गया

कुशीनगर में पकड़े गए लड़कियां बेचने व देह व्यापार में ढकेलने वाले गिरोह के 11 सदस्य।

कुशीनगर. यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। लड़कियों को बेचने व देह व्यापार में ढकेलने वाले गिरोह के 11 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। गांव- देहात के गरीब परिवारों की लडकियों को सुनहरे भविष्य का सब्जबाग दिखाकर देह व्यापार की भट्ठी में झोंकने वाले एक अंतरप्रांतीय गिरोह का कुशीनगर की विशुनपुरा पुलिस ने पर्दाफाश किया है। विशुनपुरा थाने की पुलिस ने मठिया माफी गांव के टोला डकही में गुरुवार की देर शाम को छापा मारकर आठ पुरुषों व तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक व्यक्ति फरार बताया जा रहा है। विशुनपुरा थाने की पुलिस ने 12 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार स्त्री-पुरूष बदांयु, संभल, बरेली व बिहार के प्रांत के रहने वाले हैं। इनके पास से 66 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।


प्रदेश के पिछड़े जनपदों की फेहरिस्त में शामिल कुशीनगर जनपद में एक बड़ी तादात में लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं। इन परिवारों के लोग पेट भरने के लिए दो वक्त की रोटी भी ठीक से नहीं जुटा पाते। ऐसे में दहेज के दानव का पेट भरकर घर की लड़कियों की शादी करनी इन परिवारों के लिए काफी विकट होता है। इस तरह के गरीब परिवारों व इन घरों की लड़कियों को अच्छे घरों में शादी कराने व सुखद भविष्य का सपना दिखाकर उनके खरीद फरोख्त का धंधा कुशीनगर जनपद में वर्षों से चला आ रहा है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक, अच्छे घरों में शादी का झांसा देकर लड़कियों को देह व्यापार में ढकेलने और बेचने वाले गिरोह के सदस्य विशुनपुरा थाने के मठिया माफी गांव के टोला डकही में एक व्यक्ति के घर करीब एक सप्ताह से डेरा डाले हुए थे। यहीं रूककर शिकार की तलाश कर रहे थे। यह गिरोह किसी गरीब, मजबूर लड़की को अपना शिकार बनता इससे पहले विशुनपुरा थाने की पुलिस को इनके बारे में जानकारी मिल गयी। गुरुवार की देर शाम को पुलिस ने इस गिरोह के आठ पुरूषों व तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। गृहस्वामी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने 12 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। गिफ्तार स्त्री-पुरुष संभल, बदायु, बरेली तथा बिहार प्रांत के निवासी बताए जा रहे हैं।
by AK Mall

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned