scriptबेटी से रेप करने वाले युवक को पुलिस ने छोड़ा तो तहसील में पहुंचकर मां ने उड़ाये अधिकारियों के होश | rape victim mother protest in tehsil campus in kushinagar | Patrika News

बेटी से रेप करने वाले युवक को पुलिस ने छोड़ा तो तहसील में पहुंचकर मां ने उड़ाये अधिकारियों के होश

locationकुशीनगरPublished: Jul 17, 2019 04:20:14 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

तत्काल थानाध्यक्ष को निर्देश देकर मामले को संभाला गया

up news

बेटी से रेप करने वाले युवक को पुलिस ने छोड़ा तो तहसील में पहुंचकर मां ने उड़ाये अधिकारियों के होश

कुशीनगर. समाज में कितने भी बदलाव की बातें कि जाएं पर बेटियों की सुरक्षा को लेकर हकीकत अभी भी कोसों दूर है। ऐसा ही एक मामला कुशीनगर जिले के कसया थाने इलाके में आय़ा । जहां एक युवक ने घर में घुसकर युवती से दुष्कर्म किया। हैरानी की बात ये कि पुलिस ने रेप के आरोप में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी किया लेकिन तीन दिन के बाद फिर से उसे छोड़ दिय़ा गया जो बाहर से मौज में घूम रहा है। इसी को लेकर पीड़िता की मां ने मंगलवार को तहसील दिवस के मौके पर ऐसा कदम उठाया कि अधिकारी भी सकते में आ गये। तत्काल थानाध्यक्ष को निर्देश देकर मामले को संभाला गया।
बतादें कि कसया थाना इलाके की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि 10 जून की रात में उसकी बेटी घर में अकेली सो रही थी। गांव का ही रहने वाला एक युवक उसके घर में पहुंचा और उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। इस बात की जानकारी मां को हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। 11 जून को पीड़ित बेटी को साथ लेकर मां थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ तहरीर दिया। तकरीबन 20 दिनो तक लगातार थाने के चक्कर लगाने के बाद भी मां बेटी को पुलिस से कोई मदद नहीं मिली।
आखिरकार जुलाई के में तंग आकर महिला ने ऊपर के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिस की तो पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सात जुलाई को दुष्कर्म, पाक्सो समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया। पर तीन दिनों के बाद फिर से रेप के आरोपी को जेल से बाहर निकाल दिया गया वो चैन से घूमने फिरने लगा।
इस बात से परेशान महिला ने फिर से थाने से संपर्क किया तो उसकी कोई सुनवाई नही हुई तंग आकर महिला मंगलवार को बेटी के साथ तहसील दिवस के मौके पर कसया तहसील पहुंची। हाथ में शिकायत पत्र लिये महिला परिरस में बेटी के साथ ही जमीन पर लेट गई। ये देख वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों मे हड़कंप मच गया। महिला को तुरंत पुलिस के लोग ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय के पास ले गए। मामले को गंभीरता से लेते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने एसएचओ कसया को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस फिर से आरोपी की तलाश में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो