इस अधिकारी का पुलिसवाले ने काट दिया 500 का चालान, रसीद हाथ में आते ही शुरू हो गया नोकझोक

इस अधिकारी का पुलिसवाले ने काट दिया 500 का चालान, रसीद हाथ में आते ही शुरू हो गया नोकझोक

Dheerendra Vikramadittya | Updated: 27 Jun 2019, 02:30:20 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


पुलिस और राजस्व विभाग में ठनी

सीट बेल्ट न बांधना एक अधिकारी के लिए महंगा पड़ गया। पुलिसवालों ने बिना सीट बेल्ट बांधे गाड़ी में बैठकर जा रहे नायब तहसीलदार का चालान काट दिया। चालान काटे जाने से गुस्साएं अधिकारी की पुलिसवालों से नोंकझोक भी हुई लेकिन जुर्माना के तौर पर 500 रुपये वसूली की लिया। पुलिस वाले नियम कानून सबके लिए समान होने की दुहाई दे रहे तो नायब तहसीलदार ने इसे पुलिस की मनमानी करार देते हुए गलत तरीके से चालान करने का आरोप लगाया है। मामला कुशीनगर जिले का है।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री के शहर में पुलिस अधिकारी बनकर खुलेआम घूमते थे, वर्दी का रौब दिखाकर करते थे वसूली

बताया जा रहा है कि कुशीनगर के खड््डा तहसील के नायब तहसीलदार अमित शेखर किसी कार्य से पडरौना मुख्यालय आ रहे थे। वह अपनी निजी गाड़ी में थे, चालक गाड़ी चला रहा था। रास्ते में नेबुआ नौरंगिया थाना गेट के सामने पुलिसवाले वाहनों की जांच कर रहे थे। एक दरोगा ने नायब तहसीलदार की गाड़ी रोकी। सीट बेल्ट नहीं बांधे जाने का आरोप लगाते हुए उसने चालान काट दिया। नायब तहसीलदार उस दरोगा को समझाते रहे लेकिन उसने चालान उनको थमा दिया। दोनों के बीच बताया जा रहा है कि नोकझोंक भी हुई।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत में निभार्इ थी महत्वपूर्ण भूमिका, अब बीजेपी भेज रही घर

चालान लेकर नायब तहसीलदार वहां से मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने एसडीएम से अपनी आपबीती बतायी। एसडीएम ने पुलिस के अधिकारियों समेत डीएम से पूरे मामले को अवगत कराते हुए आरोपी पुलिसवाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नायब तहसीलदार का आरोप है कि जानबूझकर नियमविरुद्ध तरीके से यह चालान काटा गया है।

यह भी पढ़ें- एसएसपी आॅफिस का घूसखोर क्लर्क चढ़ा एंटी-करप्शन के हत्थे, घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned