script

हादसा:बस और ट्रक की भिडंत में चार की मौत,दर्जनों घायल

locationकुशीनगरPublished: Jun 14, 2022 05:19:31 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

कुशीनगर के हाटा के समीप सोमवार देर रात मजदूरों को पंजाब ले जा रही बस बालू लदी खड़ी ट्रक में भिड़ गई।टक्कर इतनी जोरदार थी की दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी।दो लोगों की अस्पताल में मौत हुई।इस घटना में कुल चार लोगों की मौत हो गयी जबकि दर्जनों लोग गंभीर रुप से घायल हैं।घायलों का इलाज किया जा रहा है।

kushinagare_a.jpg
धान की रोपनी के लिए बिहार के मधेपुरा से मजदूरों को पंजाब ले जा रही बस सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश के कुशीनगर स्थित हाटा के पास ट्रक से टकरा गई।जिसमें चार लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन लोग घायल हो गए।अगल बगल गांव के लोग तेज आवाज सुनकर दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस सभी घायलों को सीएचसी हाटा पहुंचाई, जहां चिकित्सक ने दो को मृत घोषित कर दिया।
जानकारी के मुताबिक, बिहार के मधेपुरा से पंजाब के पटियाला में धान की रोपनी के लिए मजदूरों को लेकर जा रही बस संख्या पीबी 30एन 8878 के हाटा नगर के समीप नेशनल हाइवे पर बालू लदी खड़ी ट्रक से भिड़ गई। इसमें दो मजदूरों की मृत्यु मौके पर हो गई।घटना रात में दो बजे के आसपास हुई। पुलिस सभी घायलों को सीएचसी हाटा पहुंचाई, जहां चिकित्सक ने पूरन सादा 18 वर्ष निवासी बराही थाना, जिला मधेपुरा बिहार तथा धीरेन 18 वर्ष निवासी बेलारी जिला मधेपुरा को मृत घोषित कर दिया। वहीं अस्पताल जाते समय सुशील 30 वर्ष पुत्र सुकन निवासी बराही,मधेपुरा व हृदय50 वर्ष निवासी बराही थाना मधेपुरा ने दम तोड़ दिया। दुर्घटना मे ठीकेदार राजेश, राजकुमार, विकास सादा, विजय सादा सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बस मे लगभग 80 लोग सवार थे। सभी मजदूर व ठीकेदार मधेपुरा जिले के ही निवासी हैंं। अस्पताल पर समुचित इलाज न मिल पाने से मजदूर परेशान रहे।
कोतवाल राजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। अभी तहरीर नहीं मिली है। सभी मजदूर थे, रोजी रोटी के लिए रोपनी करने जा रहे थे। ठीकेदार ने बताया कि हर वर्ष खेती के सीजन में जाते हैं और वहां मजदूरी करते हैं। कुछ दिन बाद वापस घर लौटते हैं। बिहार की तुलना में वहां उनको दोगुना से अधिक मजदूरी मिलने की भी बात बताई है। मजदूरों के स्वजन को सूचित कर पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो