खेत में मिले 500 व 2000 रुपये के नोट तो मची लूट, जिसे जितना मिला बटोर ले गया

  • खेत में मजदूर गन्ना छील रहे थे
  • फटे हुए कपड़े में रखे हुए थे रुपये
  • नजर पड़ते ही रुपये की मच गई लूट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कुशीनगर. रास्ते पर पड़े हुए खूब सारे नोट मिल जाएं तो क्या होगा, आप कहेंगे कि लूट मच जाएगी, हर कोई नोट बटोरने में लग जाएगा। बिलकुल सच, कुशीनगर में भी ऐसा ही हुआ। वहां एक गन्ने के खेत में 500 और 2000 रुपये के नोट मिले तो उसकी लूट मच गई। नोट पाने के लिये ग्रामीणों का झुंड पहुंच गया। फिर क्या था जिसे जितना मिला उसने उतना बटोर लिया।


घटना कुशीनगर के शाम मोहम्दा जमीन सिकटिया की है। यहां सीता राम के खेत में गन्ना छीलने का काम हो रहा थ। इसी दौरान मजदूरों को वहां एक फटे हुए कपड़े में कुछ नोट दिखे। नोट देखते ही एक मजदूर ने जाकर कपड़े को खोला तो दंग रह गया। उसके अंदर 500 व 2000 रुपये के नोट थे। फिर क्या था, देखते ही देखते मजदूर रुपयों पर टूट पड़े और जिसे जितना मिला उसने उतने नोट बटोर लिये।


देर रात गांव वालों को इस बात की जानकारी हुई तो पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस ने तत्काल सभी को सारे रुपये संभाल कर रखने और उसे खर्च न करने को कहा। बुधवार की सुबह पुलिस पहुंची और कोतवाल ने गांव वालों से 1.15 लाख रुपये जमा किया।


मामले से कोतवाल ने एसपी को अवगत कराया और पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि नोट दिखने में तो असली लग रहे हैं। पुलिस अब इस बात की जांच में जुटी है कि इतने सारे नोट खेत में कैसे आए।


कुछ गांव वाले बीते 17 अगस्त को गांव के चौराहे पर ही किराने की दुकान चलाने वाले राकेश मिश्रा के यहां हुई 4.50 लाख रुपये की चोरी से भी इसे जोड़कर देख रहे हैं, हालांकि पुलिस का स्पष्ट कहना है कि जांच के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि रुपये कैसे आए।

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned