कुशीनगर में कुटी में सो रहे सन्यासी पति-पत्नी की निर्मम हत्या

कुशीनगर में कुटी में सो रहे सन्यासी पति-पत्नी की निर्मम हत्या
Husband and Wife Murder in Kushinagar

सगे भाई और भांजे पर लगाया जा रहा हत्या का आरोप।

कुशीनगर. जिले के पडरौना कोतवाली के गांव बेतिया ठोरी के पास मठिया कुटी में रविवार की रात को करीब एक बजे सन्यासी पति- पत्नी को धारदार हथियार से काटकर नृशंस हत्या कर दी गई है. हत्या के पीछे भूमि विवाद और अवैध संबंध का विरोध करना बताया जा रहा है. मृतक की मां के तहरीर पर पडरौना कोतवाली की पुलिस ने मृतक के छोटे भाई और भांजे पर केस दर्ज कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पडरौना कोतवाली के गांव बेतिया ठोरी निवासी जयप्रकाश गृहस्थ जीवन त्यागकर मठिया कुटी पर अपनी पत्नी के साथ रह कर सन्यासी जीवन जी रहा था. जयप्रकाश का छोटा भाई पुरुषोत्तम की नजर पुस्तैनी जमीन पर थी. इसको लेकर दोनो में विवाद चल रहा था।


इसके अलावा  हत्यारोपी पुरुषोत्तम के भांजे वीरेन्द्र का एक महिला से अवैध संबंध ने इस विवाद की आग को तेज करने में घी का काम किया। बताया जा रहा है कि मृतक जयप्रकाश इस अवैध संबंध का विरोध करता था।  इसके चलते भांजा वीरेंद्र भी जयप्रकाश से नाराज रहता था.जमीन कब्जे व अवैध संबंध में जयप्रकाश व उसकी पत्नी लालती को रास्ते का रोड़ा मानकर पुरुषोत्तम व वीरेंद्र ने उन्हें रास्ते से हटाने का मन बना लिया. आधी रात के बाद दोनों ने मिलकर जयप्रकाश व उसकी पत्नी लालती की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी।


इस नृशंस हत्या की खबर फैलने के बाद गांव में सनसनी फैल फैल गई .पडरौना कोतवाली की पुलिस ने मृतक की मां नगिया की तहरीर पर पुरुषोत्तम व भांजे वीरेंद्र पर केस दर्ज कर लिया है. घटनास्थल का पुलिस कप्तान यमुना प्रसाद ने घटना स्थल का दौरा किया है .पुलिस कप्तान के मुताबिक, हत्या की वजह भूमि विवाद व पारिवारिक कारण है.




Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned