scriptरिश्वत मांगने पर छात्र ने किया स्टिंग, तो एसडीएम ने जमकर पीटा, मचा बवाल | SDM beat student after sting operation of bribe in kushinagar | Patrika News

रिश्वत मांगने पर छात्र ने किया स्टिंग, तो एसडीएम ने जमकर पीटा, मचा बवाल

locationकुशीनगरPublished: Aug 30, 2016 10:33:00 am

Submitted by:

मामले की जानकारी होने पर हियुवा और भाजपा नेता ने किया बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया जमकर पथराव

sdm beat student

sdm beat student

कुशीनगर. प्रमाण पत्रों को निर्गत करने के एवज में सुविधा शुल्क ले रहे बाबूओं का स्टिंग करने वाले छात्र की एसडीएम खड्डा और उनके कर्मचारियों ने जमकर पिटाई कर दी। पीटने के बाद एक कमरे में बंद कर दिया और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। सोमवार को दिन के करीब एक बजे हुई घटना के दौरान छात्र की चीख सुनकर जुटे अधिवक्ता, वादकारी एसडीएम की करतूत देख आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए।



मामले की जानकारी होते ही हियुवा और भाजपा के नेता भी तहसील परिसर में पहुंच गए। सभी एसडीएम अरुण राय पर केस दर्ज करने की मांग करने लगे। मामले का शांति पूर्वक हल निकालने की बजाय पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया । भीड़ ने भी पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस तथा भीड़ के बीच संघर्ष करीब आधे घंटे तक चलता रहा। कई लोगों को हल्की चोटें आई हैं।




जानकारी के अनुसार, खड्डा तहसील के कटाईभरपुरवा निवासी छात्र शमीम तहसील कार्यालय पर सोमवार को जाति व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए गया। एसडीएम कार्यालय के एक बाबू उसे टरकान शुरू कर दिए। दिन के करीब एक बजे एसडीएम की मौजूदगी में एक बाबू ने प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर एक व्यक्ति से सुविधा शुल्क ले लिया। क्लर्क के इस करतूत का शमीम ने स्टिंग कर लिया।



पोल खुलता देख एसडीएम अरुण कुमार राय और उनके कार्यालय के बाबू आगबबूला हो गए और शमीम की पिटाई करने लगे। जीभर पीटने के बाद उसे एक कमरे में बंद कर दिया। शमीम की चीख सुनकर पहुंचे वादकारी, अधिवक्ता एसडीएम की करतूत देख आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। मामले की जानकारी होते ही भाजपा नेता निलेश मिश्र , हियुवा नेता अजय गोविंद, राजू तुलस्यान, कुणाल राव सहित कस्बे की भारी भीड़ तहसील परिसर में पहुंच गई। सभी छात्र को लॉक अप से भीड़ के सामने लाने और एसडीएम अरुण कुमार राय सहित सभी दोषियों पर केस दर्ज करने की मांग करने लगे।



मामले को ठंडे दिमाग से निपटाने की बजाय पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। भीड़ भी पुलिस पर पथराव करने लगी। लगभग आधे घंटे तक पब्लिक और पुलिस आमने-सामने रही। हियुवा के जिला प्रभारी अजय गोविंद, निलेश मिश्र, तुलसी देवी सहित कई लोगों को हल्की चोटें आईं हैं। भाजपा नेता डॉ. निलेश मिश्र अपने सहयोगियों के साथ कस्बे के सुभाष चौक पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर हैं। खड्डा कस्बे का माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो