scriptLIVE UPDATE : कुशीनगर में ट्रेन ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, 13 से अधिक बच्चों की मौत, सीएम ने किया 2 लाख रुपए देने का ऐलान | sixteen children died in train big accident at kushinagar up | Patrika News

LIVE UPDATE : कुशीनगर में ट्रेन ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, 13 से अधिक बच्चों की मौत, सीएम ने किया 2 लाख रुपए देने का ऐलान

locationकुशीनगरPublished: Apr 26, 2018 04:29:20 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जिले दुदही बाजार इलाके के पास मानव रहित क्रासिंग पर हादसा

DEATH

BIG BREAKING – कुशीनगर में ट्रेन ने स्कूल वैन को टक्कर मारी 16 स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत

कुशीनगर. जिले दुदही बाजार इलाके के पास मानव रहित क्रासिंग पर बच्चों से भरी स्कूली वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। मैजिक में सवार अबतक 18 बच्चों की मौत के मौत हो गई। खबर के मुताबिक अबतक हादसे में दम तोड़ने वाले बच्चों सी संख्या 13 से अधिका बताई जा रही है। हालांकि मौत की संख्या को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। प्रशासन ने 13 बच्चों की मौत की पुष्टि की है, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार कम से कम 16 बच्चों की मौत हुई है।

घटना से नाराज भारी संख्या में ग्रामीणों ने रेलमार्ग पर जाम लगा दिया है। ग्रामीणों की मांग है कि मृतक बच्चों के परिजनों को 50 लाख और घायलों के परिजनों को 25 लाख का मुआवजा दिया जाय। ग्रामीण लगातार रेलवे प्रशासन और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

बतादें कि टाटा मैजिक में कुल 20 बच्चे सवार थे। मानव रहित क्रासिंग क्रॉस करते समय थावे बढ़नी पैसेंजर ट्रेन आ गई। उसी समय यह बड़ा हादसा हो गया। इसमें अबतक 13 बच्चों की मौत की पुष्टि हो गई है। घटना के बाद से ही मौके पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। भारी संख्या में पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना के तुरंत बाद ही सीएम योगी ने दुख जताते हुए अधिकारियों से तुरंत मदद करने को कहा है। साथ ही सीएम ने पीड़ित परिवारों को दो लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

बतादें कि दुदही बाजार से स्कूल की मैजिक बच्चो को लेकर स्कूल छोड़ने जा रही थी। पास के ही मानव रहित क्रासिंग क्रॉस करते समय मैजिक को पैंसेजर ट्रेन ने टक्कर मार दिया। जिसमें मौके पर ही 13 बच्चों की मौत हो गई है। मामले की जांच गोरखपुर कमिश्नर को सौंपी गई है।

पीएम मोदी ने घटना पर जताया दुख

पीेएम मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि बच्चों की मौत के बारे में सुनकर बेहद दुखी हूं। साथ ही प्रधानमंत्री ने सरकार और रेलवे विभाग उचित कार्रवाई करने का तुरंत निर्देश दिया है। साथ ही रेलमंत्री पीयूष गोयल और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया है।

बिना मान्यता के चल रहा था स्कूल

बतादें कि इस हादसे में वैन का ड्राइवर गंभीर हालत में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है जिसका इलाज गोरखपुर मेडिकल कालेज में किया जा रहा है। लेकिन सबसे हैरान करने वालाी बात ये है कि जिस स्कूल में बच्चे पढ़ने के लिए ले जाये जा रहे थे उस स्कूल की मान्यता तक नही है। बिना मान्यता के फर्जी तरीके से यह स्कूल संचालित किया जा रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो