स्वामी प्रसाद मौर्या की विधानसभा सदस्यता रद्द

स्वामी प्रसाद मौर्या की विधानसभा सदस्यता रद्द

कुशीनगर के पडरौना से विधायक थे स्वामी प्रसाद मौर्या 

कुशीनगर. बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्या को बड़ा झटका लगा है। स्वामी प्रसाद मौर्या कुशीनगर के पडरौना से बीएसपी के टिकट पर विधायक चुने गये थे। दल बदल अधिनियम के तहत उनकी सदस्यता रद्द करने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष के सामने याचिका रखी गई थी। 


हालांकि भाजपा में शामिल होने के 19 वें दिन पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानसभा सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। नैतिकता के आधार पर लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए इस्तीफा देने का दावा करते हुए मौर्य ने कहा कि भाजपा में जाने के बाद सोचा कि मुझे विधायक पद पर भी नहीं रहना चाहिए।

22 जून 2016 को स्वामी प्रसाद मौर्या ने बसपा की सदस्यता छोड़ी थी और बाद में बीजेपी का दामन थाम लिया था। विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने इस मामले में दोनों पक्षों की सुनवाई करने के बाद यह निर्णय लिया। इससे पहले बसपा नेता अौर नेता विरोधी दल गयाचरण दिनकर ने श्री मौर्य की सदस्यता रद्द करने की याचिका दायर की थी। 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned