script

पहले प्रेमी के लिए पति को छोड़ा अब लगा रही इंसाफ की गुहार

locationकुशीनगरPublished: Jul 19, 2018 10:50:19 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

पीड़िता ने कहा नहीं मिला इंसाफ तो दे दूंगी जान

पहले प्रेमी के लिए पति को छोड़ा अब लगा रही इंसाफ की गुहार

पहले प्रेमी के लिए पति को छोड़ा अब लगा रही इंसाफ की गुहार

कुशीनगर. जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती आज दोराहे पर खड़ी है। ढाई आखर प्रेम के इन तीन शब्दों पर विश्वास करना उसे इतना महंगा पड़ा है कि अब उसकी पूरी जिंदगी तबाह हो गई है। जिस प्रेमी पर विश्वास कर उसने सारे जमाने को छोड़ दिया वही करीब पांच साल शारीरिक शोषण करने के बाद अब अपनाने को तैयार नहीं है।

वहीं प्रेमी के साथ चले जाने से ससुराल वाले भी अब किसी सूरत में अपनाने को तैयार नहीं है। वही दूसरी तरफ खड्डा थाने की पुलिस भी बेवफा प्रेमी का ही साथ दे रही है। पीड़ित विवाहिता इंसाफ के लिए प्रेमी के घर पर धरना देने से लेकर पुलिस कप्तान के पास तक गुहार लगा चुकी है। युवती का कहना है कि यदि न्याय नहीं मिला तो प्रेमी के दरवाजे पर जान दे दूंगी।

मिली जानकारी के अनुसार, खड्डा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली दलित युवती गांव के ही संपन्न गुप्ता परिवार के एक युवक को करीब पांच वर्ष पहले दिल दे बैठी थी। युवक ने शादी करने का सब्जबाग दिखा कर युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। करीब दो वर्ष पहले युवती के परिजनों ने उसकी शादी महराजगंज जनपद के पनियरा थाना क्षेत्र के एक गांव में कर दी। इसके बावजूद दोनों का मिलना -जुलना जारी रहा।

करीब एक महीने पूर्व युवक ने शादी करने के लिए युवती को उसके ससुराल से भगा लाया। इधर -उधर घूमने के बाद कुछ दिन पहले युवती को लेकर गांव आया और गांव के बाहर युवती को छोड़कर फरार हो गया। अपने हक के लिए युवती ने युवक के घर पर धरना देना शुरू किया तो पुलिस धोख़ेबाज युवक के पक्ष में उतर आई और युवती को उसके पिता के घर जबरिया पहुंचा दिया। युवती अब न्याय के लिए एसपी से लेकर अन्य अधिकारियों के दर पर सिर पटक रही है।
By- ए के मल

ट्रेंडिंग वीडियो