पुलिस मुठभेड़ के दौरान 7 बदमाश गिरफ्तार, एक गोली लगने से घायल

पुलिस मुठभेड़ के दौरान 7 बदमाश गिरफ्तार, एक गोली लगने से घायल

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 10 2018 03:41:37 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 05:40:01 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस मुठभेड़ के दौरान 7 बदमाश गिरफ्तार, एक गोली लगने से घायल

लखीमपुर खीरी. निश्चित ही इसे लखीमपुर खीरी पुलिस की बड़ी सफलता कही जा सकती है। खीरी पुलिस ने स्मार्ट पुलिसिंग की तर्ज पर फुर्ती दिखाते हुए। कोतवाली पुलिस ने सोमवार की सुबह मुठभेड़ के दौरान 7 शातिर बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े गये सभी बदमाश ग्रामीण क्षेत्रों से लूट की घटनाओं को अंजाम देकर लौट रहे थे। इसी दौरान डायल हंड्रेड की सूचना पर जिले के कई थानों की फोर्स ने घेराबंदी कर बदमाशों को दबोच लिया। इस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना सदर कोतवाली क्षेत्र की चौकी रामापुर के पास बिलहरी गांव के समीप की है।

जानकारी के अनुसार लखीमपुर सदर कोतवाली पुलिस सोमवार को सुबह सूचना मिली कि रामापुर चौकी क्षेत्र के पहाड़ापुर निवासी प्रेम नारायण वर्मा के घर से लूट पाट कर बदमाश भाग रहे हैं। जिसके बाद सदर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाशों को पकड़ने के लिए घेरा बंदी कर ली। सोमवार की सुबह रामापुर चौकी क्षेत्र में बिलेहरी गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की घेरा बंदी देख बदमाश डर गए और पास के ही गन्ने के खेत में घुस गए। जहां गोलियों के बीच पुलिस ने सात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इस गोली बारी में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। जिसकी पहचान छोटकन्ने (25) निवासी सिगावल ईसानगर के रूप में हुई है।

बदमाश के बाये पैर में गोली लगी है। साथ ही पकड़े गए अन्य छह बदमाशों के पास से आधा दर्जन अवैध तमंचे, लुटी गई नगदी समेत एक मैजिक गाड़ी व लुटा गया तमाम समान भी बरामद हुआ है। एसपी राम लाल वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बदमाश पहले शमशाद निवासी रामपुर मुस्लिम नगर नई बस्ती कोतवाली सदर के घर घुसे और वहां लूट को अंजाम देकर रामापुर चौकी क्षेत्र के पहाड़ापुर निवासी प्रेम नारायण वर्मा के घर में लूटपाट कर भाग रहे थे।

सूचना पर पहुंच सदर कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा घेरा बंदी कर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी बदमाश थाना ईसानगर निवासी हैं। लूट का सारा सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। सभी बदमाशों की सही पहचान और आपराधिक इतिहास तलाशा जा रहा है। मुकदमा दर्ज कर सभी बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

Ad Block is Banned