scriptतीन साल बाद सुनाई दी रेलगाड़ी की सीटी तो लोगों की उमड़ पड़ी भीड़ | After 3 years when train arrived then whole city came | Patrika News

तीन साल बाद सुनाई दी रेलगाड़ी की सीटी तो लोगों की उमड़ पड़ी भीड़

locationलखीमपुर खेरीPublished: Mar 18, 2019 08:58:40 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

फुट ओवर ब्रिज पर खड़े होकर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कभी सेल्फी ली, तो कभी आती हुई रेलगाड़ी की फोटो खींची।

lakhimpur

तीन साल बाद सुनाई दी रेलगाड़ी की सीटी तो लोगों की उमड़ पड़ी भीड़

लखीमपुर खीरी. और आखिरकार वह समय आ ही गया जब एक बार फिर से पटरी पर ट्रेन दौड़ेगी। करीब तीन साल बाद रेलवे स्टेशन पर रेल गाड़ी के आने की उत्सुकता को लेकर सुबह से ही लोग जमा थे। घड़ी ने जैसे ही दोपहर के 12:30 बजाए। रेलगाड़ी की सीटी आउटर पर से सुनाई दी। नए बने ओवरब्रिज पर घेरा बनाकर बैठे बच्चे दूर पुल के नीचे से आती हुई रेलगाड़ी देखकर चिल्ला उठे वो देखोआ गई. . . .वो देखो रेल गाड़ी आ गई। इसके बाद ओवर ब्रिज के नीचे से होती हुई। धड़धड़ाती हुई रेल गाड़ी एक नंबर प्लेटफार्म पर आकर रुकी।
बताते चले कि करीब पिछले तीन साल के बाद आई रेलगाड़ी को देखकर लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। फुट ओवर ब्रिज पर खड़े होकर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कभी सेल्फी ली, तो कभी आती हुई रेलगाड़ी की फोटो खींची। कभी उसका वीडियो बनाया। रेल गाड़ी के रुकते ही सारी भीड़ ड्राइवर के पास जाकर जमा हो गई। हैरत भरी निगाहों से लोग बड़ी लाइन की रेलगाड़ी को लखीमपुर में पहली बार देख रहे थे। 15 अक्टूबर 2016 को मेगा ब्लॉक के बाद कोई रेलगाड़ी आज पहली बार लखीमपुर रेलवे प्लेटफार्म पर आई थी।
इसके बाद शुरू हुआ सेल्फी लेने का सिलसिला। कोई ड्राइवर के पास खड़े होकर, तो किसी ने रेल के डिब्बे में खड़े होकर और किसी ने पूरी रेलगाड़ी के बाहर खड़े होकर सेल्फी ली। पास पड़ोस के मुहल्लों के लोग बटुर कर पूरे प्लेटफार्म पर घूम रहे थे। रेलगाड़ी कब तक शुरू होगी, पैसेंजर कब तक आने जाने लगेंगे,यह रेलगाड़ी कहां से कहां तक जाएगी, मैलानी जाएगी या नहीं, रेलवे पटरी पर आवागमन कब शुरू होगा। ऐसे अनेक सवाल लोग कभी ड्राइवर से या कभी आपस में एक दूसरे से कर रहे थे। सीआरएस ट्रायल के लिए रेलगाड़ी के आने के बाद शाम करीब चार बजे तक बच्चों से लेकर बड़ों तक लोगों का जमावड़ा लगा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो