scriptबकरीद के त्यौहार को लेकर बाजारों में लगी भीड़, इन चीजों की हो रही सबसे ज्यादा खरीददारी | Bakrid 2019 Crowd in markets due to Bakrid festival | Patrika News

बकरीद के त्यौहार को लेकर बाजारों में लगी भीड़, इन चीजों की हो रही सबसे ज्यादा खरीददारी

locationलखीमपुर खेरीPublished: Aug 11, 2019 07:19:43 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

बकरीद के त्यौहार को लेकर शहर में उल्लास चरम पर है। मस्जिदों में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, बाजार में खरीदारी भी शुरू हो चुकी है। सोमवार को सुबह की शुरुआत मस्जिदों में नमाज हो के साथ होगी।

Bakrid 2019 Crowd in markets due to Bakrid festival

बकरीद के त्यौहार को लेकर बाजारों में लगी भीड़, इन चीजों की हो रही सबसे ज्यादा खरीददारी

लखीमपुर खीरी. बकरीद के त्यौहार को लेकर शहर में उल्लास चरम पर है। मस्जिदों में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, बाजार में खरीदारी भी शुरू हो चुकी है। सोमवार को सुबह की शुरुआत मस्जिदों में नमाज हो के साथ होगी। मस्जिदों में भी नमाजियों के लिए दरें बिछाए जाने व नमाज पढ़ने के इंतजाम किए जा रहे हैं। इधर बाजार में भी खरीददारी जोरों पर है, दुकानों पर नमाज संबंधित किताबें इत्र आदि खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

ये भी पढ़ें – सोमवार को अकीदत के साथ मानाया जाएगा ईद-उल-अजहा का त्यौहार

जामा मस्जिद के पास थरबरन गंज मुहल्ले में कपड़ों की दुकानों पर कुर्ते पैजामे के अलावा रंग बिरंगी टोपियां खरीदने वालों की भीड़ है। उधर कुर्बानी के लिए बिक रहे बकरों को लेकर भी खरीदने वालों की होड़ है, बाजार में तीन हजार रुपये से लेकर के 20 हजार रुपये तक के बकरे मौजूद हैं। पारंपरिक कुर्बानी के लिए लोग इनका मोलभाव कर रहे हैं। खरीदारी में महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं है। महिलाएं भी कपड़े, इत्र, चूड़ियां खरीदने के लिए बाजार में दुकानों पर मोलभाव कर रही हैं।

ये भी पढ़ें – बकरीद त्यौहार पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक आयोजित, दिए गए यह निर्देश

इसके अलावा से सिवइयों की दुकानों पर भी भीड़ है। बकरीद के त्योहार पर घर आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए भी लोगों ने अभी से अपने ड्राइंग रूम सजा दिए हैं। महिलाएं घरों पर खाने-पीने के सामान बनाने में व्यस्त हैं। सोमवार को शहरी क्षेत्र की सभी 20 मस्जिदों के अलावा अन्य कई मस्जिदों में भी नमाज पढ़ी जाएगी। इसके बाद त्योहार पर मिलने मिलाने का सिलसिला भी शुरू होगा। पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर व्यवस्थाएं कर दी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो