भाजपा सरकार ने शिक्षकों का अपमान किया है: अनुराग पटेल

भाजपा सरकार ने शिक्षकों का अपमान किया है: अनुराग पटेल

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 11 2018 06:30:12 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी छात्र सभा द्वारा चलाए गए अभियान में भाजपा को लेकर कही यह बात

लखीमपुर खीरी. समाजवादी छात्र सभा द्वारा एक हफ्ते से लगातार चलाए जा रहे जागरूकता सप्ताह अभियान का समापन युवा सम्मेलन के रूप में हुआ। कार्यक्रम में लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव हिमांशु बाजपेई लखनऊ से पहुंचकर शिरकत की। पिछले एक सप्ताह से लगातार समाजवादी छात्र सभा द्वारा जिले के विभिन्न महाविद्यालयों में कैंप लगाकर छात्र-छात्राओं को जागरूक किया जा रहा था।

पहला कार्यक्रम लखीमपुर शहर के युवराज दत्त महाविद्यालय में संपन्न हुआ था। जिले के विभिन्न महाविद्यालयों में वृक्षारोपण व कैंप लगाकर छात्र-छात्राओं को मतदाता बनने व शिक्षा का यूपी में किस तरह का माहौल है, इस विषय पर जागरुक किया गया। उन्हें बताया गया कि वह आने वाले लोकसभा चुनाव में अपना बहुमूल्य वोट जरूर डालने जाएं। इसी क्रम में कार्यक्रम के प्रभारी लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव हिमांशु बाजपेई भी उपस्थित रहे।

जब से भाजपा सरकार आई है तब से छात्रों का शोषण

कार्यक्रम का संचालन कर रहे छात्र सभा के जिला महासचिव प्रवीन यादव ने कहा कि भाजपा सरकार हम छात्र-छात्राओं और किसानों व मजदूरों का शोषण कर रही है। अपने हक की लड़ाई लड़ने वाले लोगों पर लाठियां बरसा रही है। युवजन सभा के जिला अध्यक्ष मुन्ना यादव ने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, तब से छात्रों का अत्यधिक शोषण हो रहा है। छात्र-छात्राओं में अजीब सा भय व्याप्त है। सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अनुराग पटेल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से भाजपा सरकार आई है, तब से उत्तर प्रदेश का माहौल ही बदल कर रख दिया है। अपने हक की लड़ाई लड़ने वाले शिक्षामित्रों पर लाठियां चलवा देना, अगर देखा जाए तो इस सरकार ने शिक्षकों का अपमान किया है। पिछले साल शिक्षा ग्रहण कर रहे बहुत से बच्चों का स्कॉलर भी नहीं आया, तो कहीं न कहीं यह भी छात्रों का शोषण ही है।

क्राइम पर अंकुश लगाने में भाजपा सरकार नाकाम

भाजपा सरकार के आने से यूपी में जिस कदर एकदम से क्राइम बढ़ा है, उस पर सरकार अंकुश लगाने में नाकाम दिख रही है। इस दौरान एमएलसी शशांक यादव, शिक्षक सभा के जिला अध्यक्ष रघुवीर यादव, पूर्व जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष रामपाल यादव, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष वाईडी कॉलेज संदीप वर्मा, राजपाल सिंह, अतुल भदोरिया, रंजीत वर्मा, संजय वर्मा, प्रशांत लाला, सुधाकर लाला, नरेंद्र वर्मा, सुधीर यादव, विकास, आकाश सहित तमाम समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी व कॉलेज के तमाम छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Ad Block is Banned