scriptभाजपा विधायक ने क्षेत्र में पीड़ित मरीजों को दी आर्थिक सहायता | BJP MLA financial support to patients in Lakhimpur | Patrika News

भाजपा विधायक ने क्षेत्र में पीड़ित मरीजों को दी आर्थिक सहायता

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jul 24, 2018 08:21:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यह सहायता मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दी गई है.

BJP vidhayak

BJP vidhayak

लखीमपुर-खीरी. मैंने सदैव ही क्षेत्र की जनता को तरहीज दी है। सभी को बराबर सम्मान और उनके सुख-दुख में हमेशा खड़ा रहा हूँ और आगे भी खड़ा रहूंगा। यह बात भाजपा से धौरहरा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने कही। उन्होंने क्षेत्र के चार गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को 6 लाख 60 हजार की आर्थिक सहायता दिलवाई है। यह सहायता मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दी गई है। इसके लिए विधायक द्वारा पत्र भेजकर मुख्यमंत्री से बीमारों को सहायता देने की फरियाद की गई थी। इसी क्रम में चारों के लिए सहायता राशि स्वीकृत हो गई है। जिसकी जानकारी विधायक द्वारा मंगलवार को मीडिया को दी गई।
141 विधानसभा धौरहरा से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के क्षेत्र के जुम्मन पुत्र हबीब व शैलेंद्र कुमार पुत्र पुत्तीलाल, माया देवी पत्नी सालिकराम व प्रेम प्रकाश दीक्षित पुत्र रामभूषण ने फरियाद लगाई थी कि उन्हें गंभीर रोग है। इसके इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं है। उनकी इस फरियाद पर विधायक द्वारा एक पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया था। जिसमें रोगों के आधार पर सहायता राशि दिए जाने की मांग की गई। विधायक द्वारा भेजे गए पत्र को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने तत्काल चारों मरीजों के लिए सहायता राशि स्वीकृत कर दी।
इनमें मुख्यमंत्री विवेकाधीश कोष से जुम्मन पुत्र हबीब निवासी धौरहरा को 45 हजार, शैलेंद्र कुमार पुत्र पुत्ती लाल निवासी धौरहरा को 4 लाख, माया देवी पत्नी सालिक राम को 15 हजार व प्रेम प्रकाश दीक्षित पुत्र रामभूषण निवासी धौरहरा को 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता मंजूर हो गई है। सभी की आर्थिक सहायता उन अस्पतालों के खातों में ट्रांसफर कर दी गई है, जिनमें उनका इलाज चल रहा है।
विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री विवेकाधीश कोष गरीबों की सहयता के लिए ही बनाया गया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर गरीब व असहाय की मदद के लिए संकल्पित है। जो गरीब पैसे के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पा रहे हैं, उन्हें पार्टी के जनप्रतिनिधियों से मिलना चाहिए, जिससे उनकी सहायता हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो