scriptआयुष्मान योजना के नाम पर विधायक ने रखा नवजात जन्मे बच्चे का नाम | BJP mla name his baby in name of ayushman bharat yojana | Patrika News

आयुष्मान योजना के नाम पर विधायक ने रखा नवजात जन्मे बच्चे का नाम

locationलखीमपुर खेरीPublished: Nov 20, 2018 07:47:00 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

एक माता पिता ने अपने बच्चे का नाम आयुष्मान भारत योजना के ऊपर रखा है

bjp

आयुष्मान योजना के नाम पर विधायक ने रखा नवजात जन्मे बच्चे का नाम

लखिमपुर खीरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के इरादे से आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के तहत मंगलवार को विधायक रोमी साहनी ने अस्पताल पहुंचकर लाभार्थियों को स्वास्थ्य कार्डों का वितरण किया। सोमवार की रात आयुष्मान योजना की लाभार्थी महिला का प्रसव सीएससी पलिया में कराया गया जिले में यह पहला प्रसव है जो आयुष्मान योजना के अंतर्गत हुआ है। एक माता पिता ने अपने बच्चे का नाम आयुष्मान भारत योजना के ऊपर रखा है।
आयुष्मान भारत योजना पर रखा बच्चे का नाम

इस दौरान भाजपा विधायक रोमी साहनी द्वारा सोमवती, आजाद खां, शेखर, हैदर अली, राधेश्याम, मुंशी, शाहिद हुसैन, योगेश कुमार, साबिर हुसैन, इस्लाम हुसैन को स्वास्थ्य कार्ड सौंपे। विधायक ने मौजूद लोगों से योजना का लाभ उठाने की अपील की। इसी बीच उन्हें पता चला कि सोमवार देर रात सिंघइया निवासी राजेश राठौर की पत्नी सीमा राठौर ने एक शिशु को जन्म दिया है। यह जटिल प्रसव अस्पताल में तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. शिल्पी श्रीवास्तव द्वारा किया गया। विधायक रोमी साहनी ने जच्चा और बच्चा हाल जाना और डॉ शिल्पी से इस सम्बंध में वार्ता भी की। डॉ. शिल्पी ने बताया कि महिला को खून की कमी थी और रक्तचाप भी बढ़ गया था। गहन उपचार के बाद नार्मल डिलीवरी कराना सम्भव हुआ। आयुष्मान भारत योजना के तहत सफल प्रसव का यह जिले में पहला केस है। विधायक ने शिशु के माता पिता की सहमति से बच्चे का नाम प्रधानमंत्री मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना के नाम पर आयुष्मान रखा है। साथ ही उन्होंने माता पिता को अपनी तरफ से मिठाई के लिए 1000 रुपये भी दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो