scriptसांसद ने बांटे लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड, खिले चेहरे | BJP MP gave golden card to many people | Patrika News

सांसद ने बांटे लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड, खिले चेहरे

locationलखीमपुर खेरीPublished: Sep 24, 2019 07:39:19 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आयुष्मान भारत योजना की प्रथम वर्षगांठ पर सांसद ने किया कार्यक्रम का शुभारम्भजागरूकता रैली को सांसद ने दिखाई हरी झण्डी.

lakhimpur news

lakhimpur news

लखीमपुर-खीरी. आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की प्रथम वर्षगांठ कलेक्ट्रेट सभागार में मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारम्भ खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी व जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया। कार्यक्रम में सांसद अजय मिश्र टेनी ने योजना के सम्बन्ध में बताते हुए कहा कि इस योजना का शुभारम्भ गत वर्ष 23 सितम्बर को महान समाज सुधारक पं. दीन दयाल उपाध्याय जी की वर्षगांठ के अवसर पर रांची के ‘प्रभात तारा’ मैदान में किया गया था।
इस योजना का उद्देश्य समाज के निर्धन वर्ग को निःशुल्क स्वास्थ्य सहायता उपलब्ध कराना है। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि जनपद द्वारा आयुष्मान भारत योजनान्र्तगत विगत एक वर्ष में प्राप्त उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि जनपद में 1800 से ज्यादा लाभार्थियों को योजनान्र्तगत उपचारित किया गया है एवं 58,000 से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनाए जा चुके हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि योजना के अन्र्तगत सूचीबद्ध अस्पतालों का विवरण दिया गया एवं लाभार्थियों से ज्यादा से ज्यादा गोल्डन कार्ड बनवाने की अपील की गई। साथ ही यह भी बताया गया कि शीघ्र ही जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र योजनान्र्तगत सूचीबद्ध हो जायेगे। जिला चिकित्सालय पुरूष एवं महिला, सीएचसी गोला एवं पलिया योजना के प्रारम्भ से ही सूचीबद्ध है। इसी क्रम में योजना में विगत एक वर्ष में उत्कृष्ट कार्य करने वाले आलोक कुमार आरोग्य मित्र, एसएस हाॅस्पिटल, सृजन हास्पिटल के आरोग्य मित्र धीरेन्द्र कुमार एवं जनसेवा संचालकों अजीत अभिजीत, हरिहर, दीपक शुक्ला व विवेक श्रीवास्तव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में सांसद व डीएम ने आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड प्रदान किया। इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारी, समस्त अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, दीआईयू से डाॅ. अक्षत श्रीवास्तव, आशुतोष श्रीवास्तव, व अनुज प्रताप सिंह व आईएसए से डीसी प्रतीक श्रीवास्तव आशा बहने काफी संख्या में उपस्थित रही। इसी के साथ आमजन की जागरूकता के लिए एनसीसी के नायब सुबेदार जीतपाल सिंह के नेतृत्व में 150 एनसीसी कैडेट्स द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार से नगर के विभिन्न मार्गो से होती हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय तक रैली निकाली गई। जिसको सांसद अजय मिश्र टेनी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो