scriptरद्द हुआ नामांकन, तो प्रत्याशी ने उठाया खौफनाक कदम, प्रशासन रह गया हैरान | Candidate tries to suicide due to nomination cancellation | Patrika News

रद्द हुआ नामांकन, तो प्रत्याशी ने उठाया खौफनाक कदम, प्रशासन रह गया हैरान

locationलखीमपुर खेरीPublished: Apr 20, 2019 08:08:26 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

धौरहरा लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। चुनाव में भरे गए नामांकन पत्रों की गहनता से जांच के बाद प्रशासन ने सात प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए, जिससे कई प्रत्याशी भड़क उठे।

suicide attempt

suicide attempt

लखीमपुर. धौरहरा लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। चुनाव में भरे गए नामांकन पत्रों की गहनता से जांच के बाद प्रशासन ने सात प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए, जिससे कई प्रत्याशी भड़क उठे। जिनमें से कईयों ने कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा किया। वहीं सर्व समाज पार्टी से नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी फ़दाली तो पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने की धमकी देने लगा। प्रत्याशी के पेड़ पर चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह भी आ गए जिनके समझाने के बाद वह पेड़ से नीचे उतरे।
यह था मामला-

शुक्रवार को धौरहरा लोकसभा सीट पर चुनाव के लिए नामांकन दाखिर करने का आखिरी दिन था। प्रक्रिया पूरी होने के बाद शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई, जिसके बाद आरओ ने सात लोगों के पर्चे खारिज कर दिए। जब इस बात की सूचना प्रत्याशियों को मिली तो वे कलेक्ट्रेट पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। तमाम निर्दलीय प्रत्याशी आरओ के दफ्तर में घुस गए और वहां बवाल काटते रहे। पुलिस ने जब प्रत्याशियों को वहां से खदेड़ा तो सर्व समाज पार्टी का फ़दाली नाम का एक प्रत्याशी पेड़ पर चढ़ गया।
प्रत्याशियों ने लगाया आरोप-

वह भी पेड़ पर चढ़ा और फांसी लगा लेने की धमकी देने लगा। सीडीओ रवि रंजन ने बताया कि 22 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। इसमें से 7 लोगों के नामांकन पत्रों में गड़बड़ियां पाई गईं। उधर हंगामा काट रहे प्रत्याशियों का कहना है कि प्रशासन लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। सिर्फ ईवीएम की संख्या बचाने और बड़ी पार्टियों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रशासन ने उनके नामांकन खारिज किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो