script

वार्ता के लिए नहीं बुलाने पर हुए आक्रोशित, कर्मचारियों का प्रदर्शन

locationलखीमपुर खेरीPublished: Feb 03, 2017 02:33:00 pm

तीन घंटे बंद रही शुगर मिल, शुक्रवार को तकनीकी और अन्य कर्मियों को वार्ता के लिए बुलाया।

demonstration

demonstration

कमीनपुरा शुगर मिल में विभिन्न मांगों को लेकर मिल के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस कारण शुगर मिल में दोपहर 12 से अपराह् तीन बजे तक शुगर मिल में गन्ना पिराई बंद रही। इस कारण शुगर मिल प्रबध्ंान को 15 लाख रुपए को राजस्व का नुकसान हुआ है।शुगर मिल में शौचालय की साफ-सफाई सहित कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को मिल कर्मचारियों ने जीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। 

जीएम के वार्ता के लिए नहीं बुलाकर मांग पत्र पर सीधे टिप्प्पणी करने से कार्मिक आक्रोशित हो गए। मौका पर पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद मिल को तीन बजे फिर से शुरू करवाई गई। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे फिर से वार्ता पर सहमति बनी है। नौ बजे राजस्थान स्टेट गंगानगर शुगरमिल एंड डिस्टिलरी मजदूर कर्मचारी संघ से जुड़े मिल के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुरेशचंद्र, इंटक के अध्यक्ष गुरदीप सिंह, पैन मैन प्रदीप गुप्ता, मनमोहन शर्मा, श्रीगंगानगर के पूर्व पार्षद विनोद कुमार ने प्रदर्शन किया। हंगामा की सूचना मिलने पर मौका पर श्रीकरणपुर तहसीलदार गजेंद्र नैण,श्रीकरणपुर सीओ सुनील के पंवार, केसरीसिंहपुर थाना प्रभारी वेदप्रकाश लखोटिया भी पहुंच गए। 
कर्मचारियों में विवाद

शुगर मिल में 210 कर्मचारी मिल प्रबंधन के तकनीकी व अन्य कार्मिक है और 55 से अधिक कार्मिक ग्लोबल कंपनी के मिल में काम कर रहे हैं। मिल व कंपनी के कार्मिकों में विवाद की स्थिति बनी हुई है। इनमें आपस में समाजस्य नहीं हो रहा है। जबकि मिल प्रबंधन का कहना है कि बिना कंपनी के तकनीकी कर्मियों के मिल को चालू नहीं किया जा सकता है। 
कलक्टर को दी रिपोर्ट

शुगर मिल के महाप्रबंधक ने तीन घंटे शुगर मिल बंद रहने और 15 लाख रुपए के राजस्व का नुकसान होने और मिल में धक्का से घुसकर हंगामा करने और मिल में काम कर रहे कार्मिकों को काम नहीं करने देने सहित पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट जिला कलक्टर ज्ञानाराम को भेजी है। साथ ही शुगर मिल के हैड क्वार्टर जयपुर को भी रिपोर्ट की है। 
गन्ना पिराई- शुगर मिल में गुरुवार तक 4 लाख 20 हजार क्विंटल गन्ना पिराई हुई है। चीनी की रिकवरी 9.20 प्रतिशत आ रही है और औसत चीनी की रिकवरी 7 प्रतिशत तक आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो