script6 दिन 26 मौतों के बाद जागी खीरी पुलिस, चलवाया चेकिंग अभियान | Checking campaign in lakhimpur kheri by up police | Patrika News

6 दिन 26 मौतों के बाद जागी खीरी पुलिस, चलवाया चेकिंग अभियान

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 27, 2017 05:53:40 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

एसपी ने जिले भर में चलवाया चेकिंग अभियान

lakhimpur kheri

lakhimpur kheri

लखीमपुर खीरी. जिले में आपराधिक घटनाओं के साथ ही सड़क दुर्घटनाएं भी थमने का नाम नहीं ले रही थी। पिछले 6 दिनों में करीब 26 लोगों की मौत के बाद खीरी पुलिस हरकत में आ गई है। और एसपी डॉ एस चन्नप्पा ने हैलमेट को अनिर्वाय रूप से पहनने पर जोर देते हुये। शुक्रवार को जिले के सभी थाना क्षेत्रों में हेलमेट चेकिंग अभियान चलाने के आदेश दिए हैं, जिसमें बगैर हेलमेट वाहन चालक खास तौर पर निशाने पर रहेंगे।

बताये चले कि पिछले कुछ दिनों में सड़क दुर्घटना में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें तो एक ही परिवार के कई लोग भी शामिल है। इस घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये। शुक्रवार को जिले में एक सघन चेकिंग अभियान चलाने का निदेश जारी किया।जिसमें पुलिस अधीक्षक ने खास कर हैलमेट पर जोर देने की बात कही साथ ही इस चेकिंग अभियान के दौरान स्कूटी चलाने वाली महिलाओं और युवतियों की भी स्कूटी रोककर चेकिंग के दौरान उनके भी हेलमेट चेक किये जायेंगे। और उन्हें हिदायद दी जायेगी। साथ ही रोडो पर बगैर हेलमेट फर्राटा भरने वालों का हर हाल में चालान करने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही पुलिस अधीक्षक ने एक बात और अपास्त कर दी। कि इस अभियान के दौरान किसी की भी कोई भी सिफारिश नहीं सुनी जाएगी।

एसपी ने बताया कि दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है। इसके बिना सफर करने वालों को किसी भी हाल में बख्सा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ लोग लापरवाही करके अपना जीवन खतरे में डाल रहे हैं। साथ ही परिवार की अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जागरुकता के लिए समय-समय पर कार्यक्रम कराए जाते हैं, जिसके बावजूद लोग सुधरने को तैयार नहीं है। ऐसी दशा में सख्त कार्रवाई ही एकमात्र विकल्प है।

पुलिस अधीक्षक की इस पहल से लगेगी स्पीड पर लगाम

जिले में तो आये दिन सड़क दुर्घटनाओं में मौत की सूचनाये आती ही है। लेकिन इधर शहर में भी कई ऐसी घटनाये घाटी,जिन्हें नही होना चाहिये था। अक्सर ऐसा होता है कि सामने से तेज स्पीड से आ रही बाइक को हम समझ नही पाते है। और हम उसकी चपेट में आ कर गिर जाते है। और सर में गम्भीर चोट लग जाने के कारण हमें अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ जाता है। लेकिन पुलिस अधीक्षक द्वारा हैलमेट को लेकर शुरू किया गया। यह अभियान काफी कारगर साबित होगा। साथ ही लोग सुरक्षित अपने परिवार के पास भी पहुँचेगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो