जन्माष्टमी पर राधा-कृष्णा के अवतार में सजे बच्चों ने फूल देकर दिया ट्रैफिक नियम का पालन करने का संदेश

जन्माष्टमी पर राधा-कृष्णा के अवतार में सजे बच्चों ने फूल देकर दिया ट्रैफिक नियम का पालन करने का संदेश

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 04 2018 04:50:20 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 07:34:43 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

ट्रैफिक पुलिस ने राधा-कृष्ण बने बच्चों के हाथ में फूल देकर लोगों ट्रैफिक नियम का पालने करने का संदेश दिया गया

लखीमपुर खीरी. ट्रैफिक नियम का पालन करने के लिए की बार पुलिस की तरफ से लोगों को जागरुक किया गया है। सोशल मीडिया पर भी जागरुकता अभियान चलाया गया है। लेकिन इसके बाद भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया जाता है, जिससे लोगों की जान पर बना आती है। कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर लखीमपुर में ट्रैफिक पुलिस ने राधा-कृष्ण बने बच्चों के हाथ में फूल देकर लोगों ट्रैफिक नियम का पालने करने का संदेश दिया गया।

लोगों ने की इस अनोखी पहल की सराहना

बच्चों ने हाथ में गुलाब का फूल लेकर बाइक, स्कूटी और कार में सवार लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए कहा। ये बच्चे राधा-कृष्णा के अवतार में थे और फूल देकर 'प्लीज ट्रैफिक नियमों का पूर्णतय पालन करें' की बात कह रहे थे। यह अनोखी पहल देख लोगों ने तारीफ की और ट्रैफिक पुलिस के इस तरह से जागरूक करने के काम की सराहना भी की।

नियम का पालन करने के साथ दी जन्माष्टमी की बधाई

बता दें कि एक ओर जन्माष्टमी का त्योहार देश के अलग-अलग हिस्सों में धूमधाम से मनाया गया वहीं लखीमपुर खीरी के थाना मैलानी की ट्रैफिक पुलिस ने जन्माष्टमी के इस त्योहार को कुछ अलग अंदाज में मनाया। पुलिस ने छोटे-छोटे बच्चों को राधा-कृष्ण के रूप में तैयार करा कर चौराहों पर बच्चों के हाथ में गुलाब का फूल देकर ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों को ट्रैफिक नियम का पालन करने के संदेश दिया। राधा-कृष्ण की जोड़ी ने रोड पर चल रहे मोटरसाइकिल, स्कूटी और कार सवार लोगों को रोककर उनसे कहा कि अंकल जी प्लीज आप बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें और कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें। साथ ही उन्हें गुलाब का फूल देकर उनका आभार व्यक्त कर उन्हें जन्माष्टमी की बधाई भी दी।

ये भी पढ़ें: अब बैंक जाकर नहीं घर बैठे करें पेमेंट और भुगतान, जानिये कैसे

Ad Block is Banned