scriptकांग्रेस के इस नेता ने दी भाजाप को चेतावनी, कही बड़ी बात | congress attacks bjp over farmer loan and other issues | Patrika News

कांग्रेस के इस नेता ने दी भाजाप को चेतावनी, कही बड़ी बात

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jan 09, 2019 01:11:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

भुगतान न मिलने से किसान भुखमरी की कगार पर है लेकिन प्रदेश सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है

congress

कांग्रेस के इस नेता ने दी भाजाप को चेतावनी, कही बड़ी बात

लखीमपुर खीरी. किसानों के पिछले साल का भुगतान अभी तक नहीं किया गया। जबकि 14 दिन में भुगतान करने की बात कही गई थी। भुगतान न मिलने से किसान भुखमरी की कगार पर है लेकिन प्रदेश सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। इसी संबंध में जनपद लखीमपुर खीरी के कांग्रेसियों ने राज्यपाल को सम्बोधित दस सूत्री ज्ञापन डीएम को सौंपा। वहीं पूर्व सांसगद जफर अली नकवी ने शासन को चेतावनी दी है कि अगर किसानों का बकाया भुगतान जल्द नहीं किया गया, तो कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतर कर जाम करेगी।
किसानों के साथ छलावा

नकवी ने कहा कि किसानों का पिछले वर्ष का बकाया भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। देश का नौजवान भी बेरोजगार है। मोदी सरकार ने दो करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन आज देश का नौजवान अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। भाजपा किसानों की आय दोगुनी करने की बात कह रही है लेकिन वह सिर्फ किसानों के साथ छलावा करना ही जानती है। उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार यह हुआ है कि गन्ना समर्थन मूल्य बढ़ोत्तरी चालू पेराई सत्र में घोषित नहीं किया गया।
वर्तमान की सरकार को किसान विरोधी बताकर जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार से सभी वर्ग त्रस्त है। उन्होंने संवैधानिक आय गारण्टी आयोग बनाने की मांग की। इसके अलावा कृषि उपकरा, खाद्य बीज कीटनाशक, खरपतवार नाशक को जीएसटी से बाहर और डीजल व पेट्रोल को जीएसटी में शामिल करने की मांग की।
यह रहे मौजूद

इस मौके पर कैप्टन मोनिश अली नकवी, कुलवीर सिंह, हफीज खां, गुरमीत सिंह भुल्लर, अली बहादुर, उस्मान खां, अश्वनी, मुन्ना खां, रवि गोस्वामी, संजय श्रीवास्तव, शशी भूषण राय, रामपाल शाक्य, रामनरेश चैहान समेत अन्य कांग्रेस व सैकड़ों किसान मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो