scriptमेरा पीएम प्योर है, कहने वाले चोर हैं: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा | deputy cm dinesh sharma visit in lakhimpur kheri | Patrika News

मेरा पीएम प्योर है, कहने वाले चोर हैं: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

locationलखीमपुर खेरीPublished: Apr 16, 2019 08:10:51 am

गली-गली में शोर है, एक बात श्योर है, मेरा पीएम प्योर है, कहने वाले चोर हैं।

lucknow

मेरा पीएम प्योर है, कहने वाले चोर हैं: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

लखीमपुर-खीरी. गली-गली में शोर है, एक बात श्योर है, मेरा पीएम प्योर है, कहने वाले चोर हैं। उक्त लाइनें 29 लोकसभा धौरहरा से प्रत्याशी रेखा अरूण वर्मा के पक्ष में डिप्टी सीएम डाॅ. दिनेश शर्मा विलोबी मेमोरियल हाॅल में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। जनसभा में भारत सरकार व यूपी सरकार चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। रैली में उमड़ी भीड़ को देख कर डिप्टी सीएम काफी गदगद दिखाई दिए।


उन्होंने कहा कि समय बदल रहा है, आज परिवर्तन तेजी से हो रहा है, 2009 में जनता द्वारा जिताए गए प्रत्याशियों ने अपने कार्यकाल में कोई भी विकास कार्य नहीं करवा पाए, जनता को काफी उम्मदें थी। इसी का नतीजा हुआ कि जनता ने परिवर्तन किया और 2014 में लखीमपुर व धौरहरा लोकसभा सीट को भाजपा में झोली डाला। 2014 के बाद से भाजपा सरकार में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति में खड़े हर व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है। गरीबों को राशन दिलाने, छात्रवृत्ति दिलाने, आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का इलाज कराया गया। यही नहीं जिन घरों में रोशनी के लिए ढिबरी जलाई जाती थी, वह घर भी आज विद्युत बल्व की रोशनी से रोशन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के अभियान के तहत आज हमारी बहू-बेटियों को शौच के लिए परेशान नहीं होना पड़ता है, सभी घरों में इज्जत घर बनवा दिए गए है। यही नहीं गरीबों को छत मुहैय्या कराई गई।

2022 तक सभी गरीबों के खुद के आवास होंगे। जो गरीब बैंकों का हाल तक नहीं जानते थे व गरीबी के कारण खाता नहीं खुलवा सकते थे। उन्हें सरकार द्वारा जन-धन योजना के तहत खाता खुलवाया गया। यही नहीं कालाबाजारी को रोकने के लिए हर योजना को डिजिटल किया गया, जिससे कालाबाजारी पर रोक लगी व पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सम्मान में पूरे देश में उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन बांटे गए। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद ने कस्ता में स्टील फैक्ट्री का शिलांयास कर किया, लेकिन पांच वर्षों के कार्यकाल वह फैक्ट्री नहीं चालू हो सकी। गांधी परिवार पर बोलते हुए उन्होंने कहा यह सब यूपी में पिकनिक मनाने आते है।

मोदी सरकार बनने के लिए विदेशी भी हमारी धरती पर आकर यहां से फोटो खींच कर ले जाते है, आज अमेरिका कहता है कि हिंदुस्तानियों से बच कर रहना कहीं हमारे यहां से रोजगार न ले जाए। बसपा सुप्रीमो मायावती पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि बहन जी को बाबा साहब की याद तक नहीं आई और वह दलितों की बात करती है। सपा-बसपा, भाकपा सब एक है सबका दल अलग है लेकिन दिल एक जैसा है। आतंकवाद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार के फैसले के तहत ही उरी व पुलवामा हमले का बदला घर में घुस कर हमारे सैनिकों ने लिया है, वरना पूर्ववर्ती सरकारें तो सिर्फ हाथ पर हाथ ही धरे बैठे रहती थी। धौरहरा से गठबंधन प्रत्याशी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिता आजमगढ़ में रहते है, वह पुत्र मुम्बई में रहते है, यह कैसे जनता के हितैषी हो सकते है। जनसभा में मौजूद लोगों से डाॅ. दिनेश शर्मा ने धौरहरा से भाजपा प्रत्याशी रेखा अरूण वर्मा व खीरी से प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी व उपचुनाव में शशांक वर्मा को भारी मतों से जिताने की अपील की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो