scriptप्रधानमंत्री की विदेश नीति के चलते भारत ने ब्रह्मोस मिसाईल व राफेल की डील की: दिनेश शर्मा | dinesh sharma say rafale deal was done due to PM's foreign policy | Patrika News

प्रधानमंत्री की विदेश नीति के चलते भारत ने ब्रह्मोस मिसाईल व राफेल की डील की: दिनेश शर्मा

locationलखीमपुर खेरीPublished: Oct 27, 2018 06:43:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

दिनेश शर्मा ने कहा है कि मोदी सरकार ने प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए डेढ़ वर्ष में 205 विद्यालय दिए है

dinesh sharma

प्रधानमंत्री की विदेश नीति के चलते भारत ने ब्रह्मोस मिसाईल व राफेल की डील की: दिनेश शर्मा

लखीमपुर खीरी. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए डेढ़ वर्ष में जनपद को 205 विद्यालय दिए है। जबकि पिछली सरकारों के 15 साल के कार्यकाल में 48 विद्यालयं ही बना सके। यह बात दिनेश शर्मा ने लखिमपुर के सीएनपीजी कॉलेज में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि सरकार ने नकल विहीन परीक्षा प्रणाली को सख्ती से लागू करते हुए कॉलेजों को सीसीटीवी की निगरानी में रखा। नकल माफियाओं पर शिकंजा कसा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म धोखा देने के लिए नहीं होता। सनातन धर्म की जानकारी होनी चाहिए। मोदी जी ने लोगों को मंदिर जाना सिखा दिया। राहुल बाबा मंदिर तो चले गए लेकिन पूजा करनी नहीं सीख सके। वही यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की विदेश नीति के चलते भारत ने ब्रम्होस मिसाईल व राफेल की डील की। बाबा कहते है कि देश का चौकीदार चोर है। राफेल विवाद पर राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को यह नहीं मालूम कि ब्रम्होस राफेल से ही चलती है। उन्होने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि जिसका पूरा परिवार कई घोटालों, मनी लांड्रगी, जमीन घोटाला जैसे मामलों में जमानत पर है, वह राफेल राफेल चिल्ला रहा है। पहले पता तो कर लो कि राफेल है क्या।
इनका हुआ सम्मान

कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. ओपी मिश्रा, संतोष सिंह, आमोद कुमार सिंह को स्मृति चिहन व अंगवस्त्र ओढ़ाकर शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

इसके बाद डिप्टी सीएम ने प्रांगड में स्थापित पंडित जवाहरलाल वर्मा की प्रतिमा का मार्ल्यापण किया। तत्पश्चात पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार का डिप्टी सीएम व कुलपति प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता, विधायक अरविंद गिरि ने लोकार्पण किया। इसके पश्चात अतिथियों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचांने का संदेश दिया। कार्यक्रम स्थल पर सम्मान समारोह के साथ ही कालेज की स्मारिका का विमोचन किया।

विभिन्न चौराहों और नुक्कडों पर रही फोर्स की तैनाती
डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन बेहद चौकन्ना रहा। हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पंजाबी कालोनी के मुख्य द्वार, जहानपुर चौराहा, नानक चौकी सहित कालेज के लखीमपुर रोड स्थित मुख्य द्वार सहित भूतनाथ मार्ग के दूसरे द्वार तक कडी चौकसी रही। जिसकी कमान एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ अभिषेक प्रताप, इंस्पेक्टर पीके मिश्रा सहित एक दर्जन एसएचओ के जिम्मे रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो