scriptडीएम-एसपी ने किया कोविड-19 एल वन अटैच्ड चिकित्सालय का निरीक्षण, गहनता से की पड़ताल | DM-SP inspects Covid-19 L One Attached Hospital | Patrika News

डीएम-एसपी ने किया कोविड-19 एल वन अटैच्ड चिकित्सालय का निरीक्षण, गहनता से की पड़ताल

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 28, 2020 03:46:15 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले में कोविड-19 लेवल वन चिकित्सालय के अटैच्ड चिकित्सालय जगसड़ का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

डीएम-एसपी ने किया कोविड-19 एल वन अटैच्ड चिकित्सालय का निरीक्षण, गहनता से की पड़ताल

डीएम-एसपी ने किया कोविड-19 एल वन अटैच्ड चिकित्सालय का निरीक्षण, गहनता से की पड़ताल

लखीमपुर खीरी. जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक पूनम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 मनोज अग्रवाल के साथ कोविड-19 लेवल वन चिकित्सालय के अटैच्ड चिकित्सालय जगसड़ का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम-एसपी ने पूरे परिसर का सद्यन भ्रमण किया। आवश्यक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी हासिल कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होनें इस चिकित्सालय परिसर में पेय जल की आपूर्ति, शौचालय की क्रियाशीलता, पाकशाला सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की गहनता से पड़ताल की।

निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं बेहतर मिली। जिस पर डीएम ने कहा कि तैयारियों को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यदि भविष्य में ऐसी कोई आवश्यकता पड़ती है तो इस अटैच्ड चिकित्सालय का तत्काल उपयोग में लाया जा सकता है।

बताते चलें कि तहसील सदर, विकास खण्ड नकहा एवं थाना खीरी क्षेत्रान्र्तगत स्थित राजकीय दृष्टिबाधित स्पर्श बालिका विद्यालय जगसड़ को प्रशासन ने कोविड-19 लेवल वन चिकित्सालय के अटैच्ड चिकित्सालय के रूप में विकसित किया है। जो कोविड-19 लेवल वन चिकित्सालय बेहजम में क्षमता से अधिक संक्रमित मरीज होने की दशा में यह चिकित्सालय उपयोग में लाया जाएगा। सुविधाओं की बात की जए तो पूरा परिसर नवनिर्मित एवं व्यवस्थाओं से लैस है, मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने हेतु निर्धारित दूरी पर बेड, चादर एवं ताकिया सहित किचेन, शौचालय पूरी व्यवस्था हैं। उसी परिसर में वहां ड्यूटी करने वाले चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ हेतु पूरी व्यवस्थाओं से सुसज्जित अलग भवन भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो