scriptडीएम-एसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए तय की नई रणनीति, छात्र नहीं कर पाएंगे नकल | DM SP New Strategy For UP board Exam 2019 | Patrika News
लखीमपुर खेरी

डीएम-एसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए तय की नई रणनीति, छात्र नहीं कर पाएंगे नकल

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने यूुपी बोर्ड परीक्षा 2019 की तैयारियों के सम्बन्ध में अत्यन्त महत्वपूर्ण बैठक कर यूपी बोर्ड से जुड़े समस्त अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

लखीमपुर खेरीFeb 05, 2019 / 10:24 am

Neeraj Patel

DM SP New Strategy For UP board Exam 2019

डीएम-एसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा के सम्बन्ध में बैठक कर तय की रणनीति

लखीमपुर-खीरी. सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने यूुपी बोर्ड परीक्षा 2019 की तैयारियों के सम्बन्ध में अत्यन्त महत्वपूर्ण बैठक कर यूपी बोर्ड से जुड़े समस्त अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस बैठक में यूपी बोर्ड परीक्षा से जुड़े केन्द्र व्यवस्थापक, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वायड के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 137 विद्यालयों को बनाया गया परीक्षा केन्द्र

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आर.के. जायसवाल ने बताया कि जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 137 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इन परीक्षा केन्द्रों में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई है। नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए छह फ्लाइंग स्क्वायड टीम का भी गठन किया गया है। इसके अतिरिक्त संवेदनशील केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए है। परीक्षा सम्पन्न होने के पश्चात उत्तर पुस्तिकाओं के अविलम्ब संकलन हेतु 07 संकलन केन्द्र बनाए गए है।

परीक्षा से जुड़े समस्त अधिकारियों को दिए निर्देश

उन्होनें बताया कि जनपद मुख्यालय पर यूपी बोर्ड परीक्षाओं से सम्बन्धित सूचना के त्वरित आदान प्रदान जानकारी हेतुू कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने परीक्षा से जुड़े समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसमें किसी भी प्रकार के लापरवाही अक्षम्य होगी। यूपी बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन सम्पन्न कराना प्रशासन के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

अतः हम सभी को इसके प्रति सतर्क रहना होगा। पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूनम ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। किसी भी आपात स्थिति में सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक धनश्याम चौरसिया, सहित बोर्ड परीक्षा से सम्बन्धित समस्त अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Lakhimpur Kheri / डीएम-एसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए तय की नई रणनीति, छात्र नहीं कर पाएंगे नकल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो