scriptनये कोतवाल ने संभाली कोतवाली की कमान, कहा – पीड़ित को त्वरित न्याय व अपराधियों पर होगी शीघ्र कार्रवाई | DP Tiwari New kotwal of lakhimpur kheri up | Patrika News

नये कोतवाल ने संभाली कोतवाली की कमान, कहा – पीड़ित को त्वरित न्याय व अपराधियों पर होगी शीघ्र कार्रवाई

locationलखीमपुर खेरीPublished: Feb 25, 2019 08:09:11 am

पुलिस की ड्यूटी 24 घण्टे की होती है लेकिन हमें यही 24 घण्टे को 48 घण्टों में बदलना होगा

lucknow

नये कोतवाल ने संभाली कोतवाली की कमान, कहा – पीड़ित को त्वरित न्याय व अपराधियों पर होगी शीघ्र कार्रवाई

लखीमपुर-खीरी. पुलिस की ड्यूटी 24 घण्टे की होती है लेकिन हमें यही 24 घण्टे को 48 घण्टों में बदलना होगा, तभी शहर का अपराध कम पड़ेगा। पीड़ित को चौकी पर न्याय मिल जाए तो उसे उच्चाधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। पुलिस के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ाने के लिए लिए पीड़ित को त्वरित न्याय दिलाया जाएगा व अपराधियों पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें नवागत कोतवाल ने कोतवाली का प्रभार संभालने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।


नवागत कोतवाल डीपी तिवारी ने बताया कि शहर में क्राइम कंट्रोल करने के लिए सभी चौकी इंचार्जो के साथ बैठक करते हुए उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। आने वाले लोकसभा के चुनाव के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है, इसलिए चुनाव का होमवर्क अभी से पूरा करना होगा, तभी हम चुनाव में अपना बेहतर परफारमेंस दे पाएंगे। कहा कि पीड़ित को थाने पर ही उचित न्याय मिले इसको लेकर चैकी इंचार्जो को निर्देश दिए गए हैं कि वह पहले चैकी स्तर पर ही पीड़ितों की हर सम्भव मदद करें। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते ही पीड़ित को न्याय मिलेगा तो जनता के दिल में पुलिस के प्रति भरोसा उत्पन्न होगा। बता दें कि बीते दिनों तत्कालीन शहर कोतवाल अशोक कुमार पाण्डेय का स्थानान्तरण हो गया था जिनके स्थान पर मितौली से आये डीपी तिवारी को चार्ज सौंपा गया था। महिला सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सरकार के साथ-साथ पुलिस के उच्चाधिकारियों की प्राथमिकता में शामिल है, मेरे कोतवाली क्षेत्र में कोई ऐसी घटना न घटे इसको लेकर मेरा पूरा प्रयास रहेगा। महिला की सुरक्षा और उनके स्वाभिमान को लेकर कोतवाली पुलिस उनके साथ हमेशा खड़ी रहेगी। बीते दिनों हुई एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे चैकी पर कुछ इंचार्ज ऐसे भी हैं जो घटना को हलके में लेते हैं, घटना के पीछे क्या मोटिव है उसका पता नहीं लगा पाते हैं, जिससे माहौल बिगड़ जाता है। कोतवाल ने कहा कि हमने देखा कि भीड़ बढ़ती जा रही है लेकिन हमारे चैकी इंचार्ज एक पुलिसकर्मी के साथ मौके पर खड़े हैं। जिसके बाद खुद ही घटना स्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। ऐसा इसलिए होता है कि फोर्स को मोटीवेशन की जरूरत है।

नवागत प्रभारी निरीक्षक ने संभाला कार्यभार
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीके सिंह का तबादला गैर जनपद हो जाने के बाद रिक्त पडे पद पर एसपी ने भानुप्रताप सिंह को प्रभारी निरीक्षक बनाया है। उन्होंने शनिवार को कोतवाली पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कानून का राज स्थापित करना उनकी प्राथमिकता है। शासक बनकर नहीं सेवक बनकर पीडितों को न्याय दिलाना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो