भगवान बुद्ध व डा. अंबेडकर की बदमाशों ने तोड़ी मूर्तियां, इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur) में एक पार्क में लगी भगवान बुद्ध (Lord Buddha) और डॉ. बी आर अंबेडकर (Dr BR Ambedkar) की मूर्तियों को कुछ बदमाशों ने तोड़ दिया जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 16 Sep 2020, 04:50 PM IST

लखीमपुर. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur) में एक पार्क में लगी भगवान बुद्ध (Lord Buddha) और डॉ. बी आर अंबेडकर (Dr BR Ambedkar) की मूर्तियों को कुछ बदमाशों ने तोड़ दिया जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया है। बताया जा रहा है कि मूर्तियों को तोड़ने का विरोध करने आई केयरटेकर इंद्राणी देवी की भी बदमाशों ने पिटाई कर दी। लोगों ने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस व अधिकारी को देकर कार्रवाई की मांग की है। इलाके में तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें- UP TOP NEWS: 17 IAS व 2 PCS अफसरों के किए तबादले, यह बने लखनऊ के कमिश्नर

मामला लखीमपुर खीरी के हैदराबाद थाना क्षेत्र का है। एसएचओ सुनीत कुमार का कहना है कि मूर्तियों को मामूली नुकसान पहुंचाने वाले दोनों गुंडों ने केयरटेकर को भी पीटा। जिसमें उसे मामूली चोटें लगीं हैं और उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। हमने भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत धारा 295 (किसी व्यक्ति वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को क्षति पहुंचाना), 323, 506 (आपराधिक धमकी), 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। केयरटेकर को मामूली चोटें लगीं हैं और उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अंतिम संस्कार के लिए 5000 व इलाज के लिए मिलेंगे 1000 रुपए, सीएम योगी ने किया ऐलान

पुलिस को संदेह है कि यह घटना उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव से संबंधित हो सकती है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned