जंगल में लकड़ी बीनने गए युवक को हाथियों ने पटक कर मार डाला

जंगल में लकड़ी बीनने गए युवक को हाथियों ने पटक कर मार डाला

By: Ruchi Sharma

Updated: 30 Dec 2018, 02:38 PM IST

लखीमपुर-खीरी. भारत-नेपाल बाॅर्डर पर बह रही मोहाना नदी के पार पूर्व में स्थित जंगल में ग्राम सूरत नगर निवासी एक युवक को हाथियों के झुंड ने पटक कर मार डाला। सूचना पर उत्तर निघासन रेंज के रेंजर भूपेंद्र सिंह, वन दरोगा सुरेंद्र कुमार, एसएसबी के इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह, एएसआई स्वराज सिंह तथा तीन जवान मौके पर पहुंच गए। युवक के मरने की खबर गांव में आते ही परिजनों में कोहराम मच गया। समाचार लिखे जाने तक युवक का शव गांव नहीं आया था।


जानकारी के अनुसार विगत दिवस सुबह नौ बजे ग्राम पंचायत सूरत नगर के मजरा गांव नयापुरवा निवासी उमेश पुत्र श्रीपति गांव के करीब एक दर्जन साथियों के साथ लकड़ी लेने बहराइच जिले के कर्तनिया घाट जंगल में गया था। लड़की लेकर आते समय मोहाना नदी के घाट पर युवकों को जंगल में हाथी का झुंड दिखाई पड़ा, जिससे सभी दहशत में आ गए। हाथियों से जान बचाने के लिए सभी युवक जंगल में इधर-उधर भागने लगे। इस बीच उमेश हाथियों के सामने पड़ गया। गुस्साए हाथियों ने उमेश को घेर लिया और पटक-पटककर मौत के घाट उतार दिया। अन्य सभी युवक जब जंगल के बाहर आए तो उनमें उमेश गायब मिला। युवकों ने भागकर इसकी जानकारी ग्रामीणों सहित उमेश के परिजनों को दी। सूचना पर परिजन और गांव के लोग जंगल पहुंचे। जहां उमेश के शव क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा मिला।


वहीं पास में फटे कपड़े मिलने से शव की शिनाख्त हो सकी। घटना की सूचना नया पुरवा गांव के ग्रामीणों ने रेंजर बेलराया भूपेंद्र सिंह को दी। जिस पर रेंजर मोहाना नदी पार कर बहराइच जंगल पहुंचे। जहां उमेश के शव के अंगों को ग्रामीणों के साथ बरामद किया है। इस बाबत उत्तर निघासन वन रेंज बेलराया के रेंजर भूपेंद्र सिंह ने बताया वारदात बहराइच जिले के कतनिया रेंज की है। वहां के रेंजर पियूष कुमार श्रीवास्तव आए थे और अपने साथ मृतक उमेश की बरामद एक चप्पल कपड़ा तथा उमेश के शव का एक मांस का टुकड़ा साथ ले गए हैं। सारी कार्रवाई कतनिया रेंज से ही होगी।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned