scriptओवरहेड टैंक नही चला तो 31 से आमरण अनशन करेंगे ग्रामीण | farmers might go on strike if not given proper overhead tank facility | Patrika News

ओवरहेड टैंक नही चला तो 31 से आमरण अनशन करेंगे ग्रामीण

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 30, 2018 08:22:35 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

ओवरहेड टैंक चालू करवा कर जलापूर्ति की माँग को लेकर ग्रामीणो का धरना प्रदर्शन

farmers

ओवरहेड टैंक नही चला तो 31 से आमरण अनशन करेंगे ग्रामीण

 लखीमपुर खीरी. गांव कलुआपुर में बना ओवरहेड टैंक चालू करवा कर जलापूर्ति की माँग को लेकर ग्रामीणो का धरना बुधवार को भी जारी रहा। तीसरे दिन मौके पर पहुँचे नायब तहसीलदार धौरहरा अभिमन्यु कुमार ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर जल्द ही समस्या दूर करने का आश्वासन दिया। इससे बावजूद भी गुस्साए ग्रामीणो ने 31 मई से आमरण अनशन करने की चेतावनी देते हुए एसडीएम के नाम ज्ञापन दिया है।
राज्यपाल को लिखा शिकायती पत्र

धौरहरा क्षेत्र के ग्राम कलुआपुर के करीब चार दर्जन ग्रामीणों ने पूर्व में जिलाधिकारी सहित सीएम और राज्यपाल को शिकायती पत्र भेजकर गांव में सफेद हाँथी बनी खड़ी टंकी से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की थी। ग्रामीणों का कहना था कि गांव का पानी आर्सेनिक युक्त होने के चलते वर्ष 2008 में पाइप पेयजल योजना के तहत ओवरहेड टैंक का निर्माण करवाया गया था। लेकिन निर्माण के समय घटिया सामग्री व पाइप का प्रयोग किया गया था। जिसकी वजह से जलापूर्ति नही हो सकी।
गुस्साए किसानों ने अनशन की बात की

ग्रामीणों के शिकायत किए जाने पर जलनिगम और विकास विभाग के अधिकारी पत्राचार कर मामले को टालते रहे। ग्रामीणों ने डीएम, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव सहित राज्यपाल को पत्र भेजकर टैंक निर्माण की उच्च स्तरीय जाँच करवाए जाने की भी माँग की थी। ग्रामीणों ने 28 मई तक समस्या का समाधान न होने पर धरना प्रदर्शन की बात कही थी।जिसको देखते हुए अचानक नायब तहसीलदार धौरहरा अभिमन्यु कुमार मौके पर पहुँचकर ज्ञापन लेकर जल्द ही समस्या को दूर करवाने का आश्वासन दिया। इसके बादजूद भी ग्रामीणों ने अोवरहेड टैंक के पास ही 31 मई से समस्या का समाधान न होने तक अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करने की बात कही है।
प्रदर्शन में ग्राम प्रधान श्री चन्द वर्मा, सत्यनारायण मौर्य, रामू, पवन कुमार, ओमकार, रामभजन, निरंकार मौर्य, मदन मोहन, पीरबक्स, हरदयराम, वकील, आबुलहसन, तौफीक अली, रामसुमेर शर्मा, सोबरनलाल वर्मा, आजाद, भगौती प्रसाद, राजेन्द्र कुमार, रामफेरन शुक्ला, बाबूराम राजपूत, ईश्वरदीन भार्गव, कैलाश मौर्य, सहित दर्जनों ग्रामीण शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो