scriptनदी की कटान ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, नदी में समाई सैकड़ों एकड़ फसल | Flood in Lakhimpur Kheri latest news update | Patrika News

नदी की कटान ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, नदी में समाई सैकड़ों एकड़ फसल

locationलखीमपुर खेरीPublished: Aug 24, 2018 02:17:36 pm

जिस प्रकार नदी कटान कर रही है, कई और गावों का वजूद जल्द ही समाप्त होने वाला है…

Flood in Lakhimpur Kheri latest news update

नदी की कटान ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, नदी में समाई सैकड़ों एकड़ फसल

लखीमपुर खीरी. फूलबेहड़ क्षेत्र में शारदा नदी का जलस्तर घटते ही कटान ने तेजी पकड़ लिया है। वहीं कटान की राडार पर अब अहिरन पुरवा गांव है। इतना ही नही नदी अब आबादी की तरफ तेजी से अपना रुख कर रही है। अभी तक सैकड़ो एकड़ फसलें नदी में समा चुकी है। वही कुछ परिवार वे घर हो चुके है। गांव के लोगो मे अब पानी की आफत को दिख कर दहसत का माहौल है। वही प्रशासन द्वारा भी बाढ़ पीड़ितों को सहायता और राशन पानी आदि भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
बाढ़ की विनाश लीला

बताते चलें कि फूलबेहड़ इलाके में शारदा नदी की विनाश लीला जारी है। ग्रंट नं. 12 के दर्जनों किसानो की फसल नदी में समा चुकी है। कई गांव के गांव नदी में समा गये है। बावजूद इसके नदी की कटान अभी रुकाने का नाम नहीं ले रही है। वही ग्रंट नं. 12 में मझरी गांव के मुन्ना, अशोके रामपाल, शरवन, रामानन्द आदि की भी गन्ने की फसल नदी में समा गई है। अभी बाढ़ का तांडव यही समाप्त नही हुआ है। इसी मझरे के अहिरन पुरवा, मझरी सहित आधा दर्जन गांव से नदी की दूरी मात्र सौ मीटर ही बची है। जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत व्यापत है। वैसे जिस प्रकार नदी कटान कर रही है, उस हिसाब से इन गावों का भी वजूद जल्द ही समाप्त होने वाला है।
प्रशासन से नहीं कोई उम्मीद

वहीं अहिरन पुरवा गांव के लोग सुबह से शाम तक नदी के कटान पर नजर रख रहे हैं। फिलहाल अभी तक यहां के लोगों को कटान से मुक्त संबंधित प्रशासन की ओर से कोई उमीद नही दिख रही है। लोगों का कहना है कि खाली भोजन-पानी उपलब्ध करा देने से काम नही चलता है। उन्हें इस बाढ़ की मार से भी मुक्ति दिलाने का प्रयास करना चाहिये। अभी दो हफ्ते पूर्व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शारदानगर क्षेत्र में बाढ़ का दौरा किया था। तभी अधिकारी को शख्त निर्देश दिये थे। कि बाढ़ पीड़ितों को होने वाली समस्या से जल्द निजात दिलाई जाये। इसके बाद सीएम के जाने के बाद कोई लौट कर उनका पुरषा हाल लेने नही आया।व नेता कोई भी देखने नहीं आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो