scriptहकीकत जानने के लिये सीएम को जमीन पर उतरना होगा: जितिन प्रसाद | For reality, have to touch ground - Jatin Prasad | Patrika News

हकीकत जानने के लिये सीएम को जमीन पर उतरना होगा: जितिन प्रसाद

locationलखीमपुर खेरीPublished: Aug 05, 2018 08:59:02 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

मुख्यमंत्री के हवाई दौरों से ना ही बाढ़ पीड़ितों का भला होगा और ना ही किसानों का, जमीन पर उतरें मुुुुख्यमंत्री: जितिन प्रसाद
 

lakhimpur

हकीकत के लिये जमीन पर उतरना होगा-जितिन प्रसाद

लखीमपुर-खीरी. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बाढ़ क्षेत्र के दौरे पर तंज कसते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांग्रेस जितिन प्रसाद ने कहा कि हवाई दौरों से न ही किसानों का भला होगा और न ही बाढ़ पीड़ितों का। इसके लिए वे जमीन पर उतरें। योगी की सरकार में उनके अधीनस्थ अधिकारी ही उनके आदेशों का पालन नहीं करते। कल आदेश दिया गया और अनुपालन के नाम पर अधिकारियों ने सिर्फ खानापूर्ति ही की है। यह बात कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य जितिन प्रसाद ने रविवार को शहर के एक गेस्ट हाउस में अपने सम्मान समारोह के दौरान कही।
पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने चार सालों में कोई भी ऐसा काम नहीं किया है जिससे जनता खुश हो। झूठे वादों की सरकार से अब आम जनता त्रस्त हो चुकी है। बाढ़ क्षेत्र का हाल और भी बुरा है। तमाम वादों के बाद भी बाढ़ पीड़ितों को कोई राहत नहीं मिली है। किसान परेशान है, बाढ़ ने किसानों की फसलें तो बर्बाद की ही हैं साथ ही उनके आशियाने भी उजाड़ दिए हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इनकी सहायता करने के बजाय सिर्फ हवाई दौरे कर रहे हैं। शनिवार को योगी आदित्यनाथ का दौरा भी ऐसा ही रहा। बाढ़ पीड़ित आस भरी नजरों से देखते रहे और मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से धूल उड़ाते हुए निकल गए।
जनता खुद इस सरकार को जवाब देगी

मुगलसराय स्टेशन के नाम बदले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार नामों को छोड़ कर अगर काम पर ध्यान दे तो जनता खुश रहेगी, लेकिन यह सरकार सिर्फ जातिगत राजनीति कर रही है, जिसे जनता अब समझ चुकी है। आने वाले 2019 के चुनाव में जनता खुद इस सरकार को जवाब देगी। कांग्रेस सरकार द्वारा दस सालों में किए गए विकास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैं तराजू लेकर निकलूंगा और तब दोनों सरकारों के कार्यों का मुल्यांकन जनता करेगी। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) का सदस्य बनाये जाने को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जिस दायित्व से उन्हें नवाजा गया है उसका फायदा खीरी के लोगों को भी मिलेगा। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को धन्यवाद देते हुए कहा कि सीडब्ल्यूसी में उनके शामिल हो जाने से बाढ़ पीड़ित जिले खीरी सहित शाहजहांपुर, पीलीभीत, सीतापुर, बहराइच को भी इसका लाभ मिलेगा। वे खुद व उनकी टीम अब इन क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण करेगी। जिसके बाद केन्द्र व प्रदेश सरकार की कथनी और करनी को जनता के सामने रखा जाएगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह, मीडिया प्रभारी राजीव अग्रिहोत्री, इकबाल अहमद, सुजीता कुमारी, दीपक बाजपेई, नवीन पाण्डेय, रवि प्रताप सिंह, इरफान किदवई, पप्पू वर्मा, कमलेश मिश्रा, डॉ. कलामुद्दीन, डॉ. एलआर राज, आशीष शुक्ला, श्रीकांत गौतम, प्रहलाद पटेल, अशोक सक्सेना समेत सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो