scriptपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति को पहनाया बुर्का, कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा | former prime minister indira gandhi idol covered with burqa | Patrika News

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति को पहनाया बुर्का, कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jun 03, 2019 05:22:11 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

अराजकतत्वों द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति को बुर्का पहनाने पर हुआ हंगामा

indira gandhi

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति को पहनाया बुर्का, कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा

लखीमपुर खीरी. खीरी के गोला इलाके में बने इंदिरा पार्क में कुछ लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रितमा को बुर्का पहना दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और लोगों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने पहुंचकर प्रतिमा से बुर्का हटवाया और मामले को शांत करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और मूर्ति की सफाई- सफाई कराई।
आरोपियों पर होगी कार्रवाई

दरअसल कुछ अराजक तत्वों ने इंदिरा गांधी की मूर्ति को बुर्का पहना दिया। सुबह पार्क में टहलने आए लोगों ने देखा कि प्रतिमा को काले रंग के कपड़े से ढका गया है। यह खबर जल्द ही इलाके में फैल गई, जिसके बाद मूर्ति के पास एकत्रिक हुए लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने अराजक तत्वों को न रोके जाने पर पुलिस और स्थानीय लोगों के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए संबंधित लोगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पुलिस अधिकारी भानुप्रताप सिंह ने कहा कि कुछ शरारती तत्व माहौल को बिगाड़ना चाहते थे। जल्द ही उनकी पहचान कर उनपर कार्रवाई की जाएगी।
इस मामले पर यूपीसीसी की प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश के लिए बहुत कुछ किया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें दुर्गा का अवतार कहा था। अब उन्हें गुंडों द्वारा टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत के बावजूद भाजपा के लोग सस्ते हथकंड अपनाकर महान नेताओं को बदनाम करने में लगे हैं। उन्होंने घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो