scriptसड़क हादसों में चार की मौत | Four killed in road accidents in Lakhimpur kheri | Patrika News

सड़क हादसों में चार की मौत

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jan 27, 2018 07:42:06 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

हादसों में चार लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 road accidents

road accidents

लखीमपुर खीरी. विभिन्न क्षेत्रों में हुए अलग-अलग हादसों में चार लोगों की जान चली गई। ये हादसे थाना गोला, मैलानी व भीरा क्षेत्र में हुए हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हादसों में चार लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गोला-लखीमपुर बाईपास पर एक ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। घटना में बाइक सवार तीन लोगों में एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद एक युवक को जिला अस्पातल रेफर कर दिया गया। जामिद (35) पुत्र मंगू निवासी बढ़ैयाखेरा थाना हैदराबाद, अब्दुल हामिद (60) निवासी ग्राम परसढिया, जलील अहमद (40) पुत्र शहजाद निवासी पिपराखुर्द थाना भीरा एक बाइक से पिपराखुर्द किसी काम के लिए जा रहे थे। जैसे ही वह गोला-लखीमपुर बाईपास पर भुसौरिया चौराहे के पास सड़क क्रास कर रहे थे, उसी समय लखीमपुर की ओर से आ रहे एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में जामिद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जलील को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अब्दुल हामिद का सीएचसी में उपचार जारी है।
जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया

दूसरी घटना में शुक्रवार को लखीमपुर रोड पर डिग्री काॅलेज व ब्लाॅक के बीच बाइक व अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार आयुष कुमार (15) पुत्र वीरपाल निवासी बांकेगंज थाना मैलानी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसी बीच बाइक की टक्कर से उधर गुजर रहा एक युवक मोहिद अली (18) पुत्र जाहिद अली भी बुरी तरह से जख्मी हो गया। घटना के बाद दोनों को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान मोहिद की मौत हो गई, जबकि आयुष की हालत चिंताजनक बनी हुई है।
करंट लगने से मौत हो गई

मैलानी क्षेत्र की राजामंडी में ट्राॅला से मौरंग उतार रहे व्यक्ति की बिजली के करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बरेली जिले के काजी टोला मुहल्ला निवासी सुहेल अहमद पुत्र शराफत ट्राॅला से ग्राम राजामंडी में मौरंग उतार रहा था। मौरंग खाली होने पर हाईड्रोलिक ट्राॅला बिजली के तारों की चपेट में आ गया। जिससे ट्रॉले पर मौजूद सुहेल अहमद की करंट लगने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

बरमबाबा संवादूसत्र के मुताबिक भीरा थाना क्षेत्र के गांव बीबीपुर निवासी अरविंद गुप्ता 35 पुत्र राधे श्याम गुप्ता शुक्रवार रात मुख्य चौराहे पर किसी के यहां दावत में गया था। जहां से वह अपने घर बीबीपुर अपनी बच्ची की दवा लेने गया था। वहां से आते समय बीबीपुर मार्ग पास मरहिया पुलिया पास ही किसी अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक चालक उछल कर दूर जा गिरा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। शनिवार सुबह शौच को निकले लोगों ने अरविंद को वहां खून से लथपथ पड़ा देखा तो सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही परिवारीजन भी रोते बिलखते मौके पर आ गए। एसओ संदीप सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, तहरीर मिलेगी तो मुकदमा भी लिखा जाएगा।
तीन कच्ची दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं

नौगवां संवादसूत्र के अनुसार पलिया-निघासन स्टेट हाईवे पर मझगईं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने ओवरलोड गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली अनियंत्रित होकर पलट गई। इसकी चपेट में आकर सड़क किनारे छोटे हलवाई की तीन कच्ची दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। साथ ही ट्राॅली के नीचे मुर्गहा निवासी अरविंद बाइक समेत आ गया। वहां मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद युवक को नीचे से निकाला। उसे गंभीर चोटें आने की वजह से स्थानीय सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सड़क किनारे कंप्यूटर की दुकान चलाने वाले सेवाराम का भी नुकसान हुआ है। मौके पर चौकी इंचार्ज अजय शर्मा आ पहुंचे, जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से गन्ना आदि हटाकर यातायात सुचारू करवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो