अगर नहीं हुआ गन्ना भुगतान तो नहीं करेंगे मतदान, मचा हड़कम्प

अगर नहीं हुआ गन्ना भुगतान तो नहीं करेंगे मतदान, मचा हड़कम्प

Neeraj Patel | Publish: Apr, 12 2019 09:41:13 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इस संसदीय सीट पर गन्ना भुगतान न होने तक मतदान का बहिष्कार करने का फैसला, रेलवे क्रॉसिंग से गांव तक जाने वाले मार्ग के ठीक सामने इस आशय के टांंगे बैनर

लखीमपुर-खीरी. इस संसदीय सीट के गोला क्षेत्र अंतर्गत बिजोरिया ग्राम के निवासियों ने गन्ना भुगतान न होने तक मतदान का बहिष्कार करने का फैसला किया है और गांव के भीतर एवं रेलवे क्रॉसिंग से गांव तक जाने वाले मार्ग के ठीक सामने इस आशय के बैनर भी टांग दिए हैं। जिससे राजनीतिक दलों में हड़कंप मच गया है।

गोला के लखीमपुर मार्ग स्थित बिजोरिया गांव जो नवादा राजस्व ग्राम के रूप में दर्ज है के 1250 मतदाताओं ने गन्ना भुगतान न होने तक मतदान न करने का फैसला किया है और इस आशय का बैनर भी गांव में टांग दिया है। गांव के 73 वर्षीय सेवानिवृत्त अध्यापक एवं किसान बृजलाल वर्मा समेत सैकडों किसान गन्ना भुगतान न होने से परेशान हैं। साथ ही आवारा पशुओं द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाए जाने से भी तंग आ चुके हैं। रात भर जागकर फसलों की रखवाली करते हैं इससे परेशान होना पड़ता है।

ग्रामीणो का आरोप है कि भाजपा ने 14 दिन मे गन्ना भुगतान का वादा किया था फिर भी चार माह बीत जाने के बाद नवंबर का अभी तक भुगतान नहीं मिला है इसलिए हम मतदान नहीं करेंगे इस मौके पर अंजनी कुमार दीक्षित, दिनेश कुमार, लालजी प्रसाद, अशोक कुमार, हरिश्चंद्र, जीवन लाल, हरद्वारी लाल, रामस्वरूप, रमेश, कामता प्रसाद समेत तमाम गांव के किसान मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned