scriptफर्जी किसान संगठनों के विरुद्ध राष्ट्रीय किसान मंच ने खोला मोर्चा, ग्राम्य विकास अधिकारी की आत्महत्या पर कहा यह | Gram Vikas Adhikari suicide case in Lakhimpur news | Patrika News

फर्जी किसान संगठनों के विरुद्ध राष्ट्रीय किसान मंच ने खोला मोर्चा, ग्राम्य विकास अधिकारी की आत्महत्या पर कहा यह

locationलखीमपुर खेरीPublished: Sep 07, 2019 10:37:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लखीमपुर खीरी में जो घटना हुई वह बहुत दुःखद और निंदनीय है। ग्राम्य विकास अधिकारी त्रिवेंद कुमार को जिस तरह से कथित किसान नेताओं ने भरे मंच से बेइज्जत किया वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

Kisan Morcha

Kisan Morcha

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी में जो घटना हुई वह बहुत दुःखद और निंदनीय है। ग्राम्य विकास अधिकारी त्रिवेंद कुमार को जिस तरह से कथित किसान नेताओं ने भरे मंच से बेइज्जत किया वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह बात लखनऊ प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय किसान मंच के नेता स्वामी सारंग ने कही। उन्होंने कहा कि इस वेदना को वह सह नहीं सका और मौत को गले लगा लिया। उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं स्वयं अपनी इच्छा से मरने जा रहा हूं, उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार किसान यूनियन के अध्यक्ष और कुछ ग्राम प्रधानों को ठहराया है। सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि ये लोग हमको बहुत परेशान करते हैं और जातिसूचक गालियां भी देते हैं। मैं इनकी प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या करने जा रहा हूं।
स्वामी सारंग ने कहा कि, राष्ट्रीय किसान मंच मांग करता है कि, किसानों के नाम पर जो भी संगठन काम कर रहे हैं वह उनके सभी पदाधिकारियों कि जांच करे। आज कुछ लोगों ने भोले – भाले किसानों को बरगला कर अपनी दुकान चलाने के लिये संगठन बना लिए हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि इन संगठनों का सरोकार किसानों से नही है, यह सिर्फ खुद के स्वार्थ और अपनी आजीविका के लिए इस तरह से संगठन बना कर अधिकारियों को रौब में लेते हैं। मंच के प्रदेश संगठन मंत्री वेद प्रकाश शास्त्री ने कहा कि, अगर यह वास्तव में किसानों के प्रति गंभीर होते तो आज किसान आत्महत्या नहीं कर रहे होते, जो ग्राम्य विकास अधिकारी मरा है वह भी हमारे किसान परिवार का है। हम सरकार से मांग करते हैं कि इस तरह के संगठनों पर प्रतिबंध लगाए और इनके पदाधिकारियों की सभी संम्पति की जांच की जाए इनके ऊपर कितने मुकदमे दर्ज हैं वह सब जांच कर इनके संगठित अपराध का पर्दाफाश कर इनकी दुकान बंद करवाई जाए। हम किसान भाइयों से भी अपील करते हैं कि वह जब भी किसी किसान संगठन से जुड़े तो पूरी जांच पड़ताल करके ही जुड़ें। इस तरह के संगठनों के कारण ही आज किसान छला जा रहा है और अपनी गाढ़ी कमाई का हिस्सा इन स्वार्थी संगठनों को चंदे के रूप में दे देता है।
वेद प्रकाश शास्त्री ने कहा कि सोमवार को राष्ट्रीय किसान मंच प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था से मिलकर ज्ञापन भी देगा। इस अवसर पर ऋचा चतुर्वेदी, अनूप , आशीष , पंकज सक्सेना सहित मंच के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो