scriptकोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य टीम ने चलाया जागरूकता अभियान, सीमाई गांवों में किया भ्रमण | Health team runs awareness campaign on corona virus | Patrika News

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य टीम ने चलाया जागरूकता अभियान, सीमाई गांवों में किया भ्रमण

locationलखीमपुर खेरीPublished: Feb 19, 2020 02:48:55 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बार्डर के सीमाई गांवों में भ्रमण कर नागरिकों को जागरूक किया।

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य टीम ने चलाया जागरूकता अभियान, सीमाई गांवों में किया भ्रमण

लखीमपुर-खीरी. कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बार्डर के सीमाई गांवों में भ्रमण कर नागरिकों को जागरूक किया। टीम ने खखरौला कैम्प पर शिविर लगाकर नेपाल से आने वाले नागरिकों की इंट्री कर पूछताछ की। चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। विभाग की टीम ने सीमाई गांव सूरतनगर, इंद्रनगर, गंगानगर, रननगर आदि गांवों में जाकर चैपाल लगाई और लोगों को वायरस से जुड़ी जानकारी दी तथा चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय द्वारा भेजे गए पर्चे भी वितरित किए।

ये भी पढ़ें – मां और भाई को जान से मार की दी धमकी, नाबालिग के बताने पर खुला यह बड़ा राज

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीमा पर स्थित एसएसबी कैम्प खखरौला पर शिविर लगाकर नेपाल से आने वाले नागरिकों की इंट्री कर पूछताछ की और नेपाल जाने वाले भारतीय नागरिकों को भी मास्क पहनकर नेपाल जाने को कहा है। तिकुनियां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. अनिल पटेल ने बताया कि इलाके में वायरस से पीड़ित कोई भी नहीं है फिर भी लोगों को जागरूक कर सचेत किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – ससुरालीजनों ने महिला को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मायके वालों ने दहेज की मांग नहीं की थी पूरी

साथ ही आगे कहा कि कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरसोला कलां निवासी मो. आजम चीन से आया है, जिसकी निगरानी कर उसे लोगों से कम मिलने तथा जरूरी एहितयात बरतने को कहा गया है। टीम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. लालजी पासी, तिकुनियां पीएचसी प्रभारी डॉ. अनिल पटेल, फार्मासिस्ट बीएन सिंह, आलोक वर्मा, एएनएम पुष्पा देवी व तुलसी जायसवाल सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो