scriptUP Monsoon 2024 : यूपी में बारिश से मिली राहत, कुछ जगहों पर मची तबाही  | Heavy rain brings relief from scorching heat in state | Patrika News
लखीमपुर खेरी

UP Monsoon 2024 : यूपी में बारिश से मिली राहत, कुछ जगहों पर मची तबाही 

प्रदेश को मिली राहत: रात में तेज आंधी-पानी से अधिकतर जिलों में पारा का गिरा, मौसम विभाग का आया नया अपडेट। आइये जानते हैं मौसम का हाल …

लखीमपुर खेरीJun 20, 2024 / 06:42 pm

Ritesh Singh

Weather

Weather

दिनभर की भीषण गर्मी और धूप से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को बुधवार रात को आंधी और बारिश से राहत मिली। कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से शुरू हुआ आंधी-पानी का सिलसिला देर रात तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में जारी रहा। लखनऊ में भी देर रात तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई।

कहीं राहत, कहीं तबाही

अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आई नम हवाओं ने कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में राहत पहुंचाई। जालौन, हमीरपुर, महोबा में तेज आंधी और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मथुरा में भी गर्मी से परेशान लोगों को आंधी और बारिश ने राहत दी, हालांकि कई स्थानों पर पेड़ गिरने और बिजली के खंभे टूटने की घटनाएं भी सामने आईं। बहराइच, श्रावस्ती, गोरखपुर, महराजगंज, और प्रयागराज में भी देर रात हुई बारिश से लोगों को राहत मिली।
यह भी पढ़ें

UP Rain Update: मौसम विभाग ने दी खुशखबरी: प्री-मानसून की बारिश 22, 23 ,24 ,25 और 26 जून से, आया नया अपडेट

बरेली के फरीदपुर के भगवानपुर फुलवा गांव में आंधी-बारिश के कारण दो घरों के लिंटर गिरने से जयपाल (42) की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए। फरीदपुर कस्बे के मोहल्ला ऊंचा में बरसात के दौरान छत पर काम करते वक्त करंट लगने से एसी मैकेनिक राज्य अत्ती (25) की मौत हो गई।

अगले 48 घंटों में मानसून की गति होगी स्पष्ट

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 23 से 25 जून के बीच प्रदेश में तेज बारिश के आसार हैं, जो मानसून के आगमन का संकेत भी दे रहे हैं। बिहार और झारखंड में मानसून के आगे बढ़ने के बाद ही उत्तर प्रदेश में इसके आगमन के संबंध में स्थिति स्पष्ट होगी। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को भी प्रदेश में तेज आंधी और बारिश की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

फैमिली आईडी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इस बीच, बुधवार को कानपुर 45.1 डिग्री के साथ प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में उत्तरी-पश्चिमी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कानपुर और छपरा को छोड़कर अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 42 से 44.6 डिग्री के बीच रहा।

Hindi News/ Lakhimpur Kheri / UP Monsoon 2024 : यूपी में बारिश से मिली राहत, कुछ जगहों पर मची तबाही 

ट्रेंडिंग वीडियो