script

आचार संहिता का असर, प्रशासन ने उतरवाई राजनीतिक दलों की होर्डिंग्स

locationलखीमपुर खेरीPublished: Mar 12, 2019 05:34:40 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

चुनाव तिथि की घोषणा होते ही पुलिस व प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए राजनीतिक दलों की फ्लैक्सी, होर्डिंग्स आदि को हटवाना शुरू कर दिया

hoardings

आचार संहिता का असर, प्रशासन ने उतरवाई राजनीतिक दलों की होर्डिंग्स

लखीमपुर खीरी. चुनाव तिथि की घोषणा होते ही पुलिस व प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए राजनीतिक दलों की फ्लैक्सी, होर्डिंग्स आदि को हटवाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही तहसीलदार विकास धर दुबे व नायब तहसीलदार ज्ञान प्रकाश ने अतिक्रमण को भी हटवाया है। रविवार को आदर्श आचार संहिता लगते ही प्रशासन सड़कों पर उतर आया। प्रशासन ने सड़कों के किनारे लगे राजनीतिक दलों की होर्डिंग्स, पोस्टरों, फ्लैक्सी समेत अन्य चुनाव सामग्रियों को उतरवाना शुरू कर दिया।
चुनाव सामग्रियों को हटवाया

सोमवार को भी प्रशासन ने चुनाव सामग्रियों को हटवाया। वहीं प्रशासन के अधिकारियों ने सड़क पर नाले के बाहर तक किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटवाते हुए स्थायी अतिक्रमण पर भी गंभीर चिंता जताई है। चुनाव आयोग के आदेश का पालन करते हुए सभी क्षेत्रीय दुकानदारों को अल्टीमेटम दिया गया कि वे सभी आगे बढ़ाई गई दुकानों को स्वतः ही अपनी हद में ले आएं नहीं तो किसी भी दिन सख्त कार्यवाही की जा सकती है। उस समय दुकानदारों ने हड़बड़ी में फटाफट बढ़ी हुई दुकानों को और बढ़ी हुई ऊपर की टीन को हटा लिया, लेकिन कुछ दुकानदारों ने फिर स्थिति ज्यों की त्यों कर ली।
ओवरलोड वाहनों का खतरा

चुनाव प्रचार सामग्री को जंगबहादुरगंज चैराहे से लेकर मोहम्मदी रोड, मिश्रा पेट्रोल पम्प, सहित पूरे कस्बे से हटवाया गया है। इस दौरान कानूनगो अच्छन खान, मधुकर पांडेय, लेखपाल राजीव श्रीवास्तव, नफीस, प्रदीप पुष्कर सहित काफी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। स्थाई अतिक्रमण के चलते अस्थायी अतिक्रमण वालों के भी हौसले बुलंद रहते है, जिससे हाइवे की व्यस्त मार्केट में काफी भीड़ भाड़ के चलते व ओवर लोड वाहनों के गुजरने से खतरा भी बना रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो