scriptबच्चा न होने से परेशान थे पति-पत्नी, एक दिन दोनों ने किया ऐसा काम, घर वाले भी रह गए हैरान | Husband wife suicide in Lakhimpur Kheri UP news | Patrika News

बच्चा न होने से परेशान थे पति-पत्नी, एक दिन दोनों ने किया ऐसा काम, घर वाले भी रह गए हैरान

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 29, 2018 12:01:35 pm

शादी को काफी समय हो जाने के बाद भी बच्चे न होने से वह काफी परेशान थे…

Husband wife suicide in Lakhimpur Kheri UP news

बच्चा न होने से परेशान थे पति-पत्नी, एक दिन दोनों ने किया ऐसा काम, घर वाले भी रह गए हैरान

लखीमपुर खीरी. औलाद न होने का दुख क्या होता है। इसे सहज ही समझा नहीं जा सकता। यह दुख जब तकलीफ बन जाता है, तो इंसान कोई भी कदम उठा लेता है। ऐसा ही कदम निघासन थाना क्षेत्र में रहने वाले दंपत्ति ने रविवार की रात उठा लिया। दोनों ने आपस में हुई कहासुनी के बाद फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। औलाद न होने के गम में पति शराब का आदि हो चुका था और पत्नी को यह आदत रास नहीं आ रही थी। ऐसे में दोनों के बीच आए रोज नोकझोंक भी होती थी।
पत्नी ने कर ली आत्महत्या

कोतवाली क्षेत्र के मजरा बोझिया निघासन निवासी रामकिशोर (40) पुत्र कल्लू की शादी को कई साल हो गए थे इसके बावजूद वह पिता नहीं बन पाया था। इसी गम में वह शराब का आदि हो चुका था। वह रोजाना शराब पीकर घर आता था। वह रोज की तरह रविवार देर शाम भी शराब पीकर घर आया था। उसकी पत्नी मीना देवी (38) उसे रोज शराब छोड़ने का दबाव बनाती थी। लेकिन रामकिशोर का इस पर कोई असर नहीं हो रहा था। मना करने के बावजूद भी उसके शराब पीने की बात मीना को नगवार गुजरी और वह रामकिशोर को समझाने लगी। जिस पर रामकिशोर नाराज होकर कर गांव में घूमने चला गया। उसके जाते ही मीनादेवी अपने ही टीन शेड के पाइप से रस्सी बांध कर फांसी लगा ली। चीख सुनकर रामकिशोर की नेत्रहीन मां कलावती ने शोर मचाया। शोर शराबा सुन बड़ी संख्या में आसपास के लोग एकत्र हुए। लोगों ने मामले की जानकारी रामकिशोर को दी।
पत्नी के बाद पति ने भी दी जान

जानकारी मिलते ही घर पहुंचे पति ने मौजूद लोगों के सहयोग से फंदे से झूल रहे पत्नी के शव को उतारा। यह देख पति काफी घबरा गया और रस्सी उठा कर खेत की ओर चला गया। गांव वालों ने उसे काफी रोकने का प्रयास किया, लेकिन कुछ देर शान्त होने के बाद मौका पाकर वह भी गांव से करीब आधा किमी दूर जाकर एक पेड़ से लटककर आत्म हत्या कर ली। काफी देर तक घर वापसी न करने पर लोगो द्वारा खोजबीन शुरु की गयी तो वह एक पेड़ से लटकता हुआ मिला।
बच्चा न होने से थे परेशान

मौजूद लोगों ने आनन फानन में उसे लाकर गांव के एक प्राइवेट चिकित्सक को दिखाया। लेकिन वहां पहुंचते-पहुंचते उसने भी रास्ते में दम तोड़ दिया। इस बावत प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी ने बताया कि पति-पत्नी द्वारा फांसी लगाकर कर आत्महत्या किए जाने के मामले में पंचायत के लोगों ने पंचनामा तैयार कराकर शव का अंतिम संस्कार करा दिया है। शादी को काफी समय हो जाने के बाद भी बच्चे न होने से वह काफी परेशान थे। इसी के चलते दोनों ने आत्महत्या की है।
Husband wife suicide in Lakhimpur Kheri UP news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो