जब आईजी ने तानी बंदूक, तो बम लेकर पहुंच गया ये पुलिस अधिकारी, चारों तरफ पसरा सन्नाटा

जब आईजी ने तानी बंदूक, तो बम लेकर पहुंच गया ये पुलिस अधिकारी, चारों तरफ पसरा सन्नाटा

Nitin Srivastava | Publish: Sep, 10 2018 11:24:05 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

आईजी ने जनपद खीरी में मोहर्रम को देखते हुए पुलिस की तैयारियों का जायजा लिया...

लखीमपुर खीरी. मोहर्रम को लेकर जनपद खीरी में तैयारियों, सुरक्षा और शांति व्यवस्था के दृष्टिगत रविवार को पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ परिक्षेत्र सुजीत पांडेय ने पुलिस लाइन सभागार में जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों, प्रभारी निरीक्षकों की मीडिंग की। साथ ही उन्होंने थानावार अपराध समीक्षा करते हुए अधीनस्थों के पेंच भी कसे।

 

आईजी ने दिए निर्देश

मीटिंग को संबोधित करते हुए आईजी सुजीत पांडेय ने सभी क्षेत्राधिकारियों और प्रभारी निरीक्षकों को त्योहार रजिस्टर का भली-भांति अवलोकन करने, थानों पर नियुक्त पुराने कर्मचारियों से त्यौहार के सम्बंध में वार्ता कर त्योहार से सम्बंधित समस्याओं की जानकारी कर समय रहते उनका निस्तारण करने, ताजियों के निकलने के मार्ग का भली-भांति निरीक्षण करने और मार्ग में आने वाली बाधाओं का निराकरण कराने, पूर्व में निर्धारित मार्ग से ही ताजिया निकलवाने, किसी नए मार्ग की शुरुआत न करने देने के निर्देश दिए।

 

मोहर्रम और गणेश चतुर्दशी पर करें ये इंतजाम

आईजी ने कहा कि प्रत्येक थाना क्षेत्र में निकलने वाली ताजिया के साथ पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहे। इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की व्यवस्था भी कराएं, साथ ही आप कैमरे की नजर में है का बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। प्रत्येक ताजिए के उठने और समाप्त होने का समय भी निर्धारित कर दें। आईजी ने आगामी गणेश चतुर्दशी के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मीटिंग से पहले आईजी द्वारा पुलिस लाइन प्रवेश मार्ग पर पर्याप्त रोशनी और सुंदरीकरण के लिए लगाए गए स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन किया गया। पुलिस लाइन में प्रशिक्षणाधीन रिक्रूट पुलिस आरक्षीगणों से वार्ता कर उनके प्रशिक्षण के विषय में जानकारी प्राप्त की गई और टर्नआउट के साथ पुलिस विभाग के विषय में भी जानकारी दी गई।

 

 

IG Sujeet Pandey participate in police mock drill Lakhimpur Kheri news

 

आईजी के निर्देशन में हुआ बलवा ड्रिल का अभ्यास

जनपद खीरी पहुंचे आईजी सुजीत पांडे के निर्देशन में मोहर्रम और गणेश चतुर्थी के त्योहार को देखते हिए पुलिस लाइन के परेड मैदान में दंगा निरोधक यंत्रों का बलवा ड्रिल का अभ्यास पुलिसकर्मियों को कराया गया। अभ्यास के दौरान पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया सहित सभी क्षेत्राधिकारी एवं सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे। सभी पुलिसकर्मियों को बलवा-दंगा होने के दौरान पुलिस की तरफ से की जाने वाली कार्रवाई का अभ्यास कराया गया। इस दौरान एसपी द्वारा शस्त्रों का निरीक्षण भी किया गया।


आईजीआरएस रैंकिंग में प्रथम आने वाले पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

वहीं आईजी सुजीत पांडेय ने जनपद खीरी में आईजीआरएस रैंकिंग में प्रथम आने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। उन्होंने सभी थानों पर आईजीआरएस का काम कर रहे आरक्षीगणों को प्रशस्ति पत्र और 100-100 रूपए का नगद पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

Ad Block is Banned