scriptआबकारी ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ | Illegal liquor factory caught by excise Department | Patrika News

आबकारी ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jan 12, 2018 10:39:49 am

Submitted by:

Ashish Pandey

टीम ने ब्रांडेड शराब के होलोग्राम, शीशियां व ढक्कन सहित अन्य सामान बरामद कर एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

excise Department

excise Department

लखीमपुर-खीरी. बुधवार देर रात पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक घर में छापा मारकर नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया है। टीम ने यहां से ब्रांडेड शराब के होलोग्राम, शीशियां व ढक्कन सहित अन्य सामान बरामद कर एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। हालांकि इस खुलासे के बाद भले ही आबकारी टीम अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन यहां पर यह सवाल उठना लाजिमी है कि आबकारी द्वारा अभी तक नकली शराब बेचे जाने वाली दुकानों पर आखिरकार कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है।
जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात मुखबिर की सूचना पर आबकारी व एलआरपी पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम पिपरिया स्थित एक घर पर छापा मारा। छापामारी के दौरान टीम ने उक्त घर से विदेशी मदिरा के चार हजार आठ सौ 17 नग व देशी मदिरा के 14 हजार छह सौ 19 नग नकली होलोग्राम, विदेशी मदिरा के विभिन्न ब्रांडों के लगभग 7675 ढक्कन, देशी शराब के लगभग सात हजार ढक्कन, सफेद रंग के काग लगभग 52 सौ नग, टाईगर ब्रांड के बनाए गए छह नकली पौवे, एनवी डिस्टेलरी एण्ड व्रेवरीज एडं पंजाब एक्साइज लिखे हुए दो नग पौवे, एक विसलेरी की दो लीटर की बोतल में लगभग आधा लीटर अवैध शराब व अवैध करोबार में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।
नकली शराब कहां बेंची जाती है

टीम ने इस दौरान एक आरोपी मुकेश जायसवाल पुत्र बाबूराम निवासी गुठना बुजुर्ग थाना फरधान को गिरफ्तार किया है। इस खुलासे के बाद जहां आबकारी टीम अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं लोगों के जहन में यह सवाल भी उठ रहे है कि आखिरकार शहर में बनाई जा रही नकली शराब कहां बेंची जाती है, क्योंकि इससे पूर्व में भी आबकारी विभाग द्वारा कई बार नकली शराब बनाने की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया जा चुका है और उसके बाद भी शराब माफियाओं द्वारा ऐसी घटनाएं अंजाम दी जा रही है। जनचर्चा की मानें तो जब इतनी बड़ी मात्रा में अवैध शराब बनाई जा रही है तो उसकी ब्रिकी की कहां जा रही है और यदि यह शराब दुकानों पर बेची जा रही है तो उन दुकानों पर अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई है। इस सम्बन्ध में जब जिला आबकारी अधिकारी संजय त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल किसके नाम पर और यह शराब कहां बेची जाती है। इसकी जांच चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो