script

चारों तरफ से घेरकर पकड़ा ट्रक, जैसे ही खुला पीछे का दरवाजा, देखकर सन्न रह गए SDM और पुलिस अधिकारी

locationलखीमपुर खेरीPublished: May 23, 2018 12:22:55 pm

ट्रक में ऊपर चावल की बोरिया लदी थीं, उसी के बीच शराब की पेटियां छिपी थीं…

Illegal wine captured in Lakhimpur Kheri crime news

चारों तरफ से घेरकर पकड़ा ट्रक, जैसे ही खुला पीछे का दरवाजा, देखकर सन्न रह गए SDM और पुलिस अधिकारी

लखीमपुर-खीरी. कोतवाली पसगवां पुलिस द्वारा एक ट्रक विदेशी शराब की खेप को पकड़ी गई। ट्रक में करीव 400 पेटी शराब बरामद हुई। यह शराब हरियाणा से बिहार जा रही थी। ट्रक में ऊपर चावल की बोरिया लदी थी। उसी के बीच शराब की पेटियां छिपी थी।
मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

जानकारी के अनुसार कोतवाली पसगवां क्षेत्र की चौकी मोहम्मद ताजपुर पुलिस को मुखविर द्वारा सूचना प्राप्त हुई। कि एक 22-चक्का ट्रक संख्या यूपी 17 टी 9441 हरियाणा में निर्मित विदेशी शराब लेकर बिहार जा रहा है। इस पर चौकी इंचार्ज द्वारा तत्काल अपने हमराहियो के साथ सक्रियता के साथ गस्त करने लगे और उक्त ट्रक को आता देख उसकी घेराबंदी शुरू कर दी। जैसे ही ट्रक पास आया, पुलिस ने ट्रक को चारों ओर से घेर कर पकड़ लिया।
छिपाकर रखी थी शराब

तलाशी के दौरान मुखबिर की सूचना सही मिली और ट्रक में हरियाणा की शराब बरामद हुई। इस पर तत्काल चौकी पुलिस ने अपने उच्चधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही क्षेत्राधिकारी व उपजिलाधिकारी को सूचिन मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक विजय आनन्द व उपजिलाधिकारी भगवानदीन वर्मा मौके पर पहुंच गये। और अपने सामने ट्रक को खुलवाया गया। जिसमें पीछे की ओर एक लाइन चावल के बोरे लगे थे और अन्दर कई ब्राण्ड की विदेशी शराब की पेटियां लगी हुई थी। जिनकी संख्या 400 बताई जा रही है।
बिहार जा रही थी शराब

उपजिलाधिकारी मोहम्मदी भगवानदीन वर्मा ने बताया कि उक्त ट्रक को मेरे समक्ष खोला गया। जिसमें 387 पेटी विदेशी शराब बरामद हुई। पुलिस द्वारा ट्रक चालक व हेल्पर दोनों को गिरफतार कर लिया गया है। चालक मैगलगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। चालक द्वारा बताया गया कि वह इस ट्रक को पिछले कई सालों से चलाया जा रहा है। वह इस शराब को लखीमपुर से बाया नानपारा बिहार ले जा रहा था। पुलिस ने ट्रक व शराब को अपने कब्जे में ले लिया है और कागजी कार्रवाई की जा रही है।
पहले भी पकड़ी गई शराब

मोहम्मदी क्षेत्र में यह पहली वारदात नहीं है। इससे पूर्व भी हरियाणा निर्मित विदेशी शराब की कई खेंपे पकडी जा चुकी है। जिससे जाहिर होता है। कि गैरप्रान्तों की शराब का बहुत बडा कारोबार फल फूल रहा है। पुलिस क्षेत्राधिकारी मोहम्मदी के अनुसार पकडी गयी शराब की कीमत लाखो में है। पुलिस के लिये यह एक उपलब्धि है।

ट्रेंडिंग वीडियो