scriptआईजी जोन ने किया पोलिंग बूथों का निरक्षण, अधीनस्थों को दिए सख्त निर्देश | Inspection of polling booth by IG zone in lakhimpur up Hindi news | Patrika News

आईजी जोन ने किया पोलिंग बूथों का निरक्षण, अधीनस्थों को दिए सख्त निर्देश

locationलखीमपुर खेरीPublished: Nov 18, 2017 12:32:08 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

निकाय चुनाव को लेकर शासन द्वारा समय – समय पर दिशा निर्देश जारी किए जाते रहे हैं।

Inspection of polling booth

लखीमपुर खीरी. जनपद में निकाय चुनाव को लेकर शासन द्वारा समय – समय पर दिशा निर्देश जारी किए जाते रहे हैं। जिस पर अमल करते हुऐ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। जिसको लेकर वह लखीमपुर खीरी पहुंचे। आईजी जोन ने सभी अधीनस्थों को दिशा निर्देश देते हुए शांति पूर्ण मतदान करने के सख्त आदेश दिए हैं।

बुलाई जा रही सीआरपीएफ और पीएसी

जनपद में निकाय चुनाव को लेकर शुक्रवार को आईजी जोन जय नारायण सिंह ने एस पी, ए एस पी और सी ओ सिटी व सीईओ लाइन के साथ पुलिस लाइन सभागार में एक बैठक कर निकाय चुनाव संबंधित दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया है कि आगामी नगर पालिका चुनाव में जिले में कुल 97 मतदान केंद्र, 490 बूथ हैं। हर मतदान केंद्र पर एक उप निरीक्षक और एक सिपाही तैनात रहेगा। निकाय चुनाव के मद्देनजर उन्नाव, लखनऊ, हरदोई समेत कई जिलों से फोर्स लखीमपुर के लिए बुलाई जा रही है। जिसमें सीआरपीएफ, पीएसी की एक एक कंपनी बुलाई गई है।

मतदान केंद्रों का हुआ निरीक्षण

आईजी यह भी ने बताया कि 100 उपनिरीक्षक और 100 हेड कांस्टेबल लगाए जा रहे हैं। सभी को फुल किट के साथ तैनात किया जाएगा। ताकि किसी आराजकतत्त्व द्वारा चुनाव में बाधा न उत्पन्न की जा सके। लखीमपुर में आगमन करते ही आईजी ने गांधी विद्यालय, जीआईसी समेत चार मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने सभी सीओ को निर्देशित किया है। कि दो दिन में सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लें। ताकि उन्हें इस बात का अंदाजा हो जाए। कि बाहर से आने वाली फोर्स को किस हिसाब से कहा और कितना फोर्स उपलब्ध करना है। यह सुनिश्चित किया जा सके।

इस बार के निकाय चुनाव में हर पोलिंग बूथ पर दो हथियार बंद जवान तैनात रहेंगे। साथ ही पोलिंग बूथ पर 100 मीटर के दायरे में किसी को खड़े नही होने दिया जाएगा। वोट डालने वाले वोट डाल कर पोलिंग बूथ से बाहर निकल जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो