जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक, तय की रणनीति

जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने सभी उपजिलाधिकारियों से चुनाव से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की तथा अब तक की प्रगति की जानकारी प्राप्त की।

लखीमपुर-खीरी. सामान्य निर्वाचन 2019 के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक पूनम के साथ जिले के सभी उपजिलाधिकारियों और क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं निर्वाचन में लगे महत्वपूर्ण प्रभारी अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने सभी उपजिलाधिकारियों से चुनाव से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की तथा अब तक की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। उन्होनें सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि मतदाताओं के साथ सहयोग पूर्ण व्यवहार किया जाय। किन्तु अराजकतत्वों को किसी भी हालत में छोड़ा न जाय। यदि कही भी किसी प्रकार की समस्या आती है तो उन्हें और पुलिस अधीक्षक को तत्काल जानकारी दी जाय। आदर्श चुनाव आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन प्रत्येक दशा में अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।


पुलिस अधीक्षक पूनम ने पुलिस विभाग द्वारा अबतक की गई कार्रवाई की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों से और अधिक गंभीरता पूर्वक कार्य करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने शराब आदि की जब्ती के सम्बन्धी कार्रवाई हेतु आबकारी विभाग से समन्वय हेतु निर्देश दिए। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त निर्वाचन को प्रभावित कर सकने की आशंका वाले सभी अराजकतत्वों के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के प्रारंभ में प्रभारी अधिकारी ईवीएम ओम प्रकाश अंजोर ने जनपद में अब तक ईवीएम सम्बन्धी किए गए कार्य तथा ईवीएम तथा वीवीपैट की जनपद में उपलब्धता के विवरण से अवगत कराया। उन्होनें निघासन विधानसभा उपचुनाव के कारण अधिक वीवीपैट लगाये जाने तथा उसकी उपलब्धता की जानकारी दी। प्रभारी अधिकारी ईडीसी जिला पंचायत राज अधिकारी एके श्रीवास्तव ने ईडीसी के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति से अवगत कराया। प्रभारी अधिकारी पोस्टल वैलेट सत्येन्द्र प्रताप सिंह ने पोस्टल वैलेट की प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस विभाग से लगभग 1500 मांग प्रारूप प्राप्त हुए है। इसके अतिरिक्त सभी विभागों से भी इसके सम्बन्ध में जानकारी मांगी गई है। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी/प्रभारी अधिकारी दिव्यांगजन एवं प्रभारी अधिकारी सुविधा, प्रभारी अधिकारी शिकायत ने अपने अपने कार्यो एवं दायित्वों का विवरण प्रस्तुत किया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक धनश्याम चैरसिया, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित निर्वाचन में गठित विभिन्न प्रकोष्ठो के प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।
Attachments area

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned