script

शादी-ब्याह के दौरान पैसे की तंगी झेल रहे किसान – जितिन प्रसाद

locationलखीमपुर खेरीPublished: Feb 19, 2019 07:30:53 am

गन्ने का भुगतान न हो पाने के चलते किसानों को अपने घर में शादी ब्याह के दौरान पैसे की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

lucknow

शादी-ब्याह के दौरान पैसे की तंगी झेल रहे किसान – जितिन प्रसाद

लखीमपुर-खीरी. गन्ने का भुगतान न हो पाने के चलते किसानों को अपने घर में शादी ब्याह के दौरान पैसे की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा सरकार को चीनी मिलों ने खरीद लिया है जिसके कारण किसानो को गन्ने का भुगतान मील नहीं दे रही है और भाजपा सरकार मौन धारण किये हुए है। भाजपा शासन में किसानों को जितने संकट से गुजरना पड़ रहा है आजादी के बाद आज तक इतना संकट किसानों ने कभी नहीं झेला। यह विचार पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद धौरहरा विधान सभा के रंजीतगंज गांव में सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि किसानों को दिसम्बर माह से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है।

किसानों का गन्ना मील ले कर अपना व्यवसाय बढ़ा रही है और किसान एक-एक पैसे के लिए तरस रहा है। किसानों की समस्याओं को देखते हुए आर्थिक मदद करना तो दूर की बात है उनका खुद का भुगतान भाजपा शासन में नहीं हो रहा है। शादी ब्याह का समय है। हर परिवार में शादी ब्याह है। इसमें किसान आर्थिक तंगी के कारण अपनी मनपसंद के उपहार आदि भी नहीं दे पा रहे हैं। भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले किसानों के सामने बड़े-बड़े वादे किए थे। सरकार बनने के बाद भाजपा शासन कमरों में बैठ कर किसानों की समस्याओं पर सिर्फ चर्चा कर रहा है। आज तक किसी भी किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया है। रात-रात भर फसलों की रखवाली करने के बाद किसान जब अपनी फसल को बेचता है तो उसे भुगतान के लिए महीनों तरसना पड़ता है। वास्तव में भाजपा सरकार पंूजीपतियों की सरकार है। उसे गरीबों और किसानों से कोई मतलब नहीं है। जितिन प्रसाद ने लगभग एक दर्जन गांवों में सम्बोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो