स्वास्थ्य संकेतकों में यूपी में टाप 10 में पहुंचा खीरी, लखनऊ मण्डल में भी रहा नंबर वन

कोरोना महामारी (Corona Virus) के इस दौर में व जनपद की भौगोलिक विषमताओं के बावजूद डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में यूपीएचएमआईएस पोर्टल, आरसीएच पोर्टल व हेल्थ डैश बोर्ड के त्रैमासिक आंगणन में अंकित 30 संकेतकों के आधार पर जनपद खीरी मण्डल में प्रथम एवं प्रदेश में आठवें स्थान पर रहा

By: Karishma Lalwani

Published: 30 Jun 2020, 09:39 AM IST

लखीमपुर खीरी. कोरोना महामारी (Corona Virus) के इस दौर में व जनपद की भौगोलिक विषमताओं के बावजूद डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में यूपीएचएमआईएस पोर्टल, आरसीएच पोर्टल व हेल्थ डैश बोर्ड के त्रैमासिक आंगणन में अंकित 30 संकेतकों के आधार पर जनपद खीरी मण्डल में प्रथम एवं प्रदेश में आठवें स्थान पर रहा।

उत्तर प्रदेश सरकार के यूपी हेल्थ डैश बोर्ड के अनुसार जिला खीरी में प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमें के अथक प्रयासों के चलते स्वास्थ्य संकेतकों में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। इस पोर्टल पर प्रतिरक्षण, प्रसव पूर्व गर्भवती महिला जांच, संस्थागत प्रसव सहित 30 स्वास्थ्य सूचकांक के आधार पर जनपदों की रैंकिंग की जाती है। इस रैंकिंग के आधार पर जनपद खीरी प्रदेश में आठवें स्थान पर रहा। जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि हमें इस परिणाम से संतुष्ट नही होना है बल्कि और बेहतर परिणाम देना है। कोविड-19 संक्रमण के इस दौर में स्वास्थ्य विभाग की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। अभी हमें कई बिन्दुओं पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। बताते चले कि जनपद लखीमपुर खीरी पिछले तीन माह से लगातार उपरोक्त स्वास्थ्य सूचकांकों में मण्डल में प्रथम स्थान पर बना हैं।

ये भी पढ़ें: UP: निरस्त हो सकती है परीक्षाएं, बिन परीक्षा ही अगली कक्षा के लिए प्रमोट हो सकते हैं छात्र

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned