खीरी के युवा योग गुरू मंगेश त्रिवेदी को दिल्ली में मिला कंट्री प्राइड अवॉर्ड

देश भर से आए 21 चुनिंदा लोगों को दिया गया योग के लिए कंट्री प्राइड अवॉर्ड।

By: Dhirendra Singh

Published: 10 Feb 2018, 03:08 PM IST

लखीमपुर खीरी. द ऐलिया टाइम्ज़ '' के तत्वावधान में ज़िले के निवासी दिल्ली में कार्यरत युवा योग गुरू मंगेश त्रिवेदी को योग के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान एवं योग शिक्षकों को अपनी संस्था योगाकरो के माध्यम से रोज़गार उपलब्ध कराने के लिए विशेष कार्य करने के लिए'' कंट्री प्राइड अवॉर्ड '' से सम्मानित किया गया।

छोटे से शहर के योग गुरु का दिल्ली में बड़ा सम्मान
योग गुरु मंगेश त्रिवेदी को नयी दिल्ली के कंस्ट्रीटयूशनल क्लब में बिग बॉस फ़ेम विवेक मिश्रा एवं अर्पिता बंसल (अध्यक्ष के.के. मुस्कान मेमोरीयल ट्रस्ट ) के द्वारा ''कंट्री प्राइड अवॉर्ड'' से सम्मानित किया गया। इस दौरान योग गुरु मंगेश त्रिवेदी के साथ साथ देश भर से आए हुए 21 चुनिंदा लोगों को भी इस सम्मान से नवाजा गया। साथ ही साथ उनकी कम्पनी योगाकरो के योगास्टार ग्रूप द्वारा रिदिमिक योग का शानदार प्रदर्शन किया गया
योग गुरु की इस उपलब्धि के लिए नगर विधायक माननीय योगेश वर्मा ने मंगेश को शुभकामनायें दी और ख़ुशी जाहिर की। योग गुरु मंगेश को इससे पहले योग के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए योग रत्न महर्षि पतंजलि सम्मान दिल्ली अचीवमेंट अवॉर्ड , राष्ट्रीय समता सम्मान , स्वराज रक्षक सम्मान , ह्यूमानिटी अचीवेर्स अवार्ड , द प्राइड ओफ दिल्ली , आदि कई सम्मानो से सम्मानित किया जा चुका है।

कौन हैं योग गुरु मंगेश त्रिवेदी
योग गुरु मंगेश त्रिवेदी खीरी जिले के रहने वाले योग गुरु मंगेश त्रिवेदी ने देव संस्कृति विश्वविध्यालय से योग से परास्नातक किया है। पिछले 12 वर्षों से देश की राजधानी में लोगों को योग के माध्यम से शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने का कार्य कर रहे है। वह नियमित रूप से चीन दूतावास , कोस्टा डि रीक्का दूतावास एवं अर्जेंटेना दूतावास में योग की कक्षा का आयोजन करते है। इसके अतिरिक्त अपनी कम्पनी योगाकरो के द्वारा पूरे देश में योग प्रशिक्षक उपलब्ध कराते है।

यह भी पढ़ें - यूपी इन्वेस्टर्स समिट: लखनऊ में 4 घंटे रहेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, राजधानी की होगी ऐसी किलेबंदी

Dhirendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned