scriptवीएलई ईमानदारी व गुणवत्तापरक करे आर्थिक गणना: डीएम | Lakhimpur DM orders to officers | Patrika News

वीएलई ईमानदारी व गुणवत्तापरक करे आर्थिक गणना: डीएम

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jun 11, 2019 10:34:29 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सातवीं आर्थिक गणना 2019 को लेकर हुई कार्यशाला.

`Lakhimpur DM

Lakhimpur DM

लखीमपुर-खीरी. कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सातवीं आर्थिक गणना 2019 के सम्बन्ध में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें जनपद के कामन सर्विस सेंटर के सुपरवाइजर (वीएलई) को सातवी आर्थिक गणना 2019 के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी तिलक सिंह ने सातवीं आर्थिक गणना 2019 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार यह गणना समस्त क्षेत्रों में की जा रही है। जिसमें सभी आर्थिक गतिविधियों को सम्मिलित किया गया है। इसके लिए राजस्व ग्रामवार वीएलई तैनात किए गए है। वह यह गणना अपने लैपटाप एवं मोबाइल पर करेगें तथा कोई भी परिवार इससे छूटने न पाएगा। डीएम ने उपस्थित वीएलई से ईमानदारी के साथ गुणवत्तापरक आर्थिक गणना करने हेतु निर्देशित किया और कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिकायत अक्षम्य होगी।
मुख्य विकास अधिकारी रवि रंजन ने आर्थिक गणना 2019 के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार इन्हीं आंकड़ों के आधार पर अपनी योजनाएं बनाती है। अतः प्रत्येक दशा में इन आंकड़ों के एकत्रीकरण में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाय। इस अवसर पर सरकार द्वारा काॅमन सर्विस सेंटर के सहयोग से संचालित की जा रही अन्य लाभकारी योजनाओं की भी जानकारी उपस्थित अधिकारियों द्वारा दी गई। साथ ही वीएलई द्वारा की गई जिज्ञासाओं के उत्तर भी दिए गए।
उल्लेखनीय है कि पूरे देश में यह आर्थिक गणना 15 जून से प्रारम्भ होकर लगभग छह माह में सम्पन्न होगी। कार्यशाला में सहायक श्रमायुक्त अखलाख अहमद, डिप्टी सीएमओ डाॅ. रवीन्द्र शर्मा, सहायक निदेशक सूचना रत्नेश त्रिपाठी, दुर्गेश वर्मा, सीएससी के जिला प्रबन्धक शोभित श्रीवास्तव सहित जनपद के 200 से अधिक वीएलई मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो